Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एक साल में बनकर तैयार होगी ज्वालापुर-पराशर सड़क-जवाहर ठाकुर

17.18करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क का किया विधिवत शुभारंभ

मंडी,कृष्ण भोज

विधायक जवाहर ठाकुर ने सोमवार को इलाका स्नोर की ग्राम पंचायत कोट-ढल्यास में 17करोड़ 18 लाख की लागत से बनने वाली ज्वालापुर-पराशर सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन कर विधिवत शुभारंभ किया। पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण इस सड़क के बनने से आधा दर्जन गांव के ग्रामीण भी लाभान्वित होंगे।


इस अवसर पर जवाहर ठाकुर ने कहा कि सड़क का निर्माण कार्य एक साल के भीतर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। यह सड़क पर्यटन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है। क्षेत्र के विख्यात धार्मिक पर्यटन स्थल पराशर की दूरी ज्वालापुर से महज 12किलोमीटर है। जबकि एनएच से सड़क की कुल दूरी 36किलोमीटर रहेगी। ऐसे में स्थानीय लोगों के साथ साथ देशी विदेशी पर्यटकों को भी पराशर ऋषि के दर्शन के लिए कम सफर में सुगमता का अहसास होगा। 


उन्होंने कहा कि पराशर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हैलीपैड निर्माण की मंजूरी प्रदेश सरकार ने दी है। यहां की सुंदरता को चार चांद लगाने के लिए वन विभाग इको टूरिज्म के माध्यम से भी कार्य कर रहा है।


जवाहर ठाकुर ने कहा कि स्नोर घाटी की जनता की दशकों से चली आ रही सड़क की  मांग अब सिरे चढ़ी है। शीघ्र ही सड़क को चकाचक तैयार किया जाएगा।


इसके लिए उन्होंने सबंधित ठेकेदार और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को तय अवधि में निर्माण कार्य पूरा करने के आदेश दिए।


उन्होंने कहा कि द्रंग क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नही रखी जाएगी। सड़कों से महरूम हर छोटे बड़े गांव को सड़क सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके लिए विशेष तौर पर मास्टर प्लान तैयार किया गया है। मंगलवार को जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर द्रंग के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। उनके साथ चौहारघाटी में विकास कार्यों की समीक्षा की जाएगी। 



इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता जितेंद्र गुप्ता, वन मंडल अधिकारी सुरेंद्र कश्यप, पुलिस थाना प्रभारी औट ललित महंत, द्रंग भाजपा उपाध्यक्ष मेहर चंद भारती, भूप सिंह, 


स्थानीय प्रधान डाबे राम, उप प्रधान भेद राम, भटवाड़ी पंचायत प्रधान दिशा शर्मा, उप प्रधान नेत्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख