Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए

                                             वे सच में एक भारतीय महानायक के रूप में जाने जाते है

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

 डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी  का जन्म 6 जुलाई 1901 को कोलकत्ता में हुआ था। वे एक भारतीय राजनीतिज्ञ बैरिस्टर और शिक्षावादी थे, जिन्होंने जवाहर लाल नेहरू के मंत्रिमंडल में भारत के पहले उद्योग एवं आपूर्ति मंत्री( वर्तमान में वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के रूप में जाना जाता है) के रूप में कार्य किया। नेहरू के साथ अनबन के बाद लियाकत नेहरु समझौते का विरोध करते हुए मुखर्जी ने नेहरू मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की मदद से उन्होंने 1951 में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ववर्ती भारतीय जनसंघ की स्थापना की थी। जम्मू कश्मीर में जाने के लिए परमिट प्रथा के विरोध में मुखर्जी को नज़र बंद कर लिया गया था तथा 23 जून 1953 को  संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी मृत्यु हो गई थी। वे सच में एक भारतीय महानायक के रूप में जाने जाते है। 

भारतीय जनता पार्टी मंडल चिंतपूर्णी के कार्यालय में उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए पूर्व विधायक बलबीर सिंह ने हिस्सा लिया। उनके साथ कार्यकारी अध्यक्ष रविंद्र  दिवेदी, जिला महामंत्री शाम मिन्हास, महिला मोर्चा की अध्यक्ष व जिला पार्षद रजनी मनकोटिया,महामंत्री  कुलदीप ठाकुर, पूर्व पार्षद व अधिवक्ता रितेश पलियाल, कंचन रायजादा, नेहा ठाकुर, विजय शर्मा, अधिवक्ता नीरज नाथ, पार्षद मेला राम आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

आपदा का खतरा: जवाली क्षेत्र में लैंटर गिरने से हो गया बड़ा हादसा