Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नादौन में एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप शुभारंभ नगरोटा बगवां के विधायक आरएस बाली ने किया

                                  ब्यास की लहरों पर राफ्टिंग का रोमांच, एशियन चैंपियनशिप का आगाज

हमीरपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

नादौन में एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप का शुक्रवार सुबह एचपीटीडीसी के चेयरमैन एवं नगरोटा बगवां के विधायक आरएस बाली ने शुभारंभ किया। बाली ने आयोजकों को इसके लिए बधाई दी और कहा कि नादौन विधानसभा क्षेत्र समेत पूरे हिमाचल प्रदेश में पर्यटन की आपार संभावनाएं हैं। प्रतियोगिता में नेपाल, भूटान, कजाखस्तान, भारतीय सेना, बीएसएफ, कर्नाटक व सिक्कम समेत कुल 24 विभिन्न टीमें भाग ले रही हैं।

नादौन से लेकर चंबापत्तन तक कुल 25 किलोमीटर का सफर बहती लहरों के साथ तय होगा। राज्य आपदा दल, पुलिस बल समेत बचाव के लिए भारतीय सेना के एक हेलिकॉप्टर की व्यवस्था रहेगी। विजेता टीमों को ट्रॉफी और पदक से नवाजा जाएगा। इस आयोजन के लिए 70 लाख रुपये का बजट रखा गया है।  5 नवंबर को उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री प्रतियोगिता का समापन करेंगे। पुरुष, महिला और मिश्रित रॉफ्टिंग में तीन श्रेणियों में यह प्रतियोगिता होगी। 

नादौन शहर में यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए जिला दंडाधिकारी हेमराज बैरवा ने विशेष आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों के अनुसार नादौन शहर में 3 से 5 नवंबर तक की अवधि के दौरान नेशनल हाईवे 70 पर लेबर चौक से कोहला कलूर बिलकलेश्वर महादेव सड़क पर वन-वे ट्रैफिक की व्यवस्था लागू रहेगी।इस दौरान रामलीला ग्राउंड नो पार्किंग जोन रहेगा। इसके अलावा जैन मोहल्ला से पत्तन बाजार मार्ग, पेट्रोल पंप से सेरी स्कूल मार्ग और मेन बाजार से चुगाला चौक मार्ग को नो एंट्री जोन घोषित किया गया है। जिला दंडाधिकारी ने सभी वाहन चालकों से चैंपियनशिप के दौरान नादौन शहर में यातायात को सुचारू बनाए रखने में सहयोग की अपील भी की है।




Post a Comment

0 Comments

आखिर क्या काम दिया गया मिड-डे मील वर्कर्स को?