Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बारिश के कारण बाधित रहा हिमाचल और मध्य प्रदेश के बीच रणजी मैच

                                       रणजी ट्रॉफी में मैच ड्रॉ, हिमाचल नॉकआउट दौर से हो गया बाहर

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

धर्मशाला में चल रहे हिमाचल और मध्य प्रदेश के बीच रणजी मैच के तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण बाधित रहा। रविवार को दिनभर रुक-रुक बारिश का दौर जारी रहा। जिसके चलते तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। इससे मैच ड्रॉ रहा। इसके साथ ही हिमाचल की टीम नाॅकआउट की दौड़ से बाहर हो गई है।  दो फरवरी से शुरू हुए मैच के पहले दिन हिमाचल की टीम 169 रन पर आलआउट हो गई थी। 

मध्य प्रदेश की टीम ने चार विकेट खोकर 68 रन बना लिए थे। पिछले कुछ सालों से हिमाचल की टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं है। हिमाचल की टीम वर्ष 2011-12 में रणजी के प्लेट ग्रुप का सेमीफाइनल खेला था। वर्ष 2006-07 में हिमाचल की टीम रणजी के प्लेट ग्रुप की चैंपियन बनी थी। इसमें हिमाचल की टीम ने ओडिशा को फाइनल मुकाबले में हराया था।  हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव विशाल शर्मा ने कहा कि  उम्मीद है कि टीम भविष्य में और बेहतर करेगी।

खेल मैदान अणु में तीन दिवसीय सीनियर ओपन महिला हॉकी प्रतियोगिता में हमीरपुर की टीम विजेता बनी है। टॉस से विजेता का फैसला किया गया। इसमें हमीरपुर विजेता और सिरमौर की टीम उपविजेता बनी। प्रतियोगिता का समापन रविवार को हुआ। समापन समारोह में समाजसेवी राजा सिंह मल्होत्रा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। उन्होंने खिलाड़ियों से नशे से दूर रहकर खेलकूद प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। प्रतियोगिता के आयोजक अनिल चंदेल ने कहा कि प्रदेश भर से आठ टीमों ने भाग लिया।  उन्होंने बताया कि फाइनल मुकाबले बारिश के कारण नहीं हुआ। टॉस के आधार पर हमीरपुर की टीम विजेता बनी। सिरमौर की टीम को दूसरे स्थान पर रही और मंडी जिले की टीम को तृतीय स्थान की ट्राॅफी देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में आलओवर प्रर्दशन को देखते हुए श्रेष्ठ गोलकीपर हमीरपुर की किरण, मंडी की मीनाक्षी को बेस्ट डिफेंडर, सोलन की श्रुति को बेस्ट मिड फील्डर और सिरमौर की  गुरप्रीत को बेस्ट फॉरवर्ड का खिताब दिया गया।




Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी