Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अब नए दामों में डिपूओं में मिलेगा सरसों का तेल और दालें

                                                  सरसो के तेल का दाम हुआ 4 रूपए तक कम 

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के माध्यम से उपलब्ध करवाए जाने वाली दालें और तेल अब उपभोक्ताओं को सस्ती मिलेंगी। रिफाइंड तेल के दाम में बेशक दो रुपये की बढ़ोतरी हुई लेकिन सरसों के तेल के दाम चार रुपये कम हो गए हैं ऐसे में सस्ते राशन डिपो से राशन खरीदने वाले हजारों उपभोक्ताओं को महंगाई से कुछ हद तक राहत मिलेगी।

 मलका के दाम में दो से तीन रुपये की प्रतिकिलो बढ़ोतरी भी हुई है। दाल चना की कीमतें एपीएल टैक्स पेयर के लिए एक रुपये प्रति किलो कम हुई हैं। पहले यह 57 रुपये प्रतिकिलो थी जोकि अब 56 रुपये में मिलेगी। अन्य वर्गों के लिए दाल चना की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।मलका दाल एनएफएसए, एपीएल और टैक्सपेयर के लिए दो से तीन रुपये महंगी हुई है। दाल अब एनएफएसए को 57, एपीएल को 67 व एपीएल टैक्स पेयर को 91 रुपये प्रतिकिलो मिलेगी। 

उड़द दाल एपीएल टैक्स पेयर को पहले 98 रुपये प्रति किलो मिल रही थी जोकि अब 82 रुपये में मिलेगी। सरसों का तेल प्रतिलीटर सभी वर्ग के उपभोक्ताओं के लिए चार रुपये सस्ता हुआ है। अब एनएफएसए को 110, एपीएल को 110 और एपीएल टैक्स पेयर 115 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम हमीरपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव वर्मा ने बताया कि उड़द दाल में 15 रुपये, चना दाल के दामों में एक रुपये की कमी हुई है। सभी वर्ग के उपभोक्ताओं के लिए तेल के दाम में चार रुपये प्रति लीटर की कमी हुई है।



Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को