Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सचेतन अभियान की शुरुआत

                सचेतन अभियान शुरू होगा, जिसमें अधिकारियों को कंप्यूटर-मोबाइल का उपयोग करना सिखाया जाएगा

काँगड़ा , ब्यूरो रिपोर्ट

शुक्रवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला के सभागार में कांगड़ा मंडल के लिए डिजिटल साक्षरता अभियान का शुभारंभ किया गया, जिसका नाम "सचेतन" था। मंडलायुक्त ए शायनामोल ने ‘सचेतन’ अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा कि कांगड़ा मंडल के तीनों जिले चंबा, कांगड़ा और ऊना में डिजिटल साक्षरता को बढ़ावा देने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है। 


उनका कहना था कि आज हर व्यक्ति कंप्यूटर और मोबाइल फोन प्रयोग करता है। इस स्थिति में इसका सही प्रयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है। इस कार्यक्रम में वक्ताओं ने विद्यार्थियों को कंप्यूटर आधारित उपकरणों का सुरक्षित और सही उपयोग करने के बारे में जागरूक किया। शीघ्र ही वरिष्ठ नागरिकों, किसानों और विभिन्न सेवाओं में काम करने वालों के लिए ऐसे ही कार्यक्रम बनाए जाएंगे। 


राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के प्रधानाचार्य डा. संजीवन कटोच, सहायक आयुक्त मंडलायुक्त कांगड़ा राम प्रसाद शर्मा, वरिष्ठ अधिकारी राष्ट्रीय सूचना केंद्र कांगड़ा भूपेंद्र पाठक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (साइबर काइम), प्रवीण धीमान, प्राध्यापक कंप्यूटर शिक्षा राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला डा. पवन ठाकुर सहित अन्य लोगों ने इस समारोह में भाग लिया। लगभग पांच सौ विद्यार्थी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।






Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख