Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिले के एनएफएस उपभोक्ताओं को आटे के लिए लगाने पड़ रहे चक्कर

                                                 आटे की सप्लाई न होने से खाली हाथ लौट रहे उपभोक्ता

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत डिपुओं में समय पर आटे की आपूर्ति न होने सैकड़ों उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ रही है। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएस) के तहत जरूरतमंदों को किफायती दरों में सरकार की ओर से आटा मुहैया करवाया जाता है। अप्रैल बीत चुका लेकिन उपभोक्ताओं को राशन के डिपुओं में आटा उपलब्ध नहीं करवाया गया है। इसके चलते उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मजबूरी में उपभोक्ता बाजार से महंगे दामों पर आटा खरीदने को मजबूर हैं। डिपुओं में समय पर राशन न मिलने को लेकर उपभोक्ताओं में सरकार और विभाग के प्रति रोष जताया है। घाटी के उपभोक्ता नरेश, एसी ठाकुर, कर्मचंद, चमन ठाकुर आदि का कहना है कि लोग आटा खरीदने के लिए बार-बार डिपुओं के चक्कर काट रहे हैं। आटे की सप्लाई न होने की वजह से लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ रहा है।खाद्य आपूर्ति विभाग चार आटा मिलों से जिले के लिए आटे की आपूर्ति करता है। पूरे अप्रैल में लोग डिपुओं में आटे की सप्लाई का इंतजार करते थक गए। आटे की आपूर्ति समय पर न होने के कारण उपभोक्ताओं को बाजार से आटा खरीदना पड़ा। लोगों ने प्रशासन और खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग से आग्रह किया है कि एनएफएस के तहत मिलने वाले आटे की जल्द आपूर्ति की जाए।अगर किसी उपभोक्ताओं को आटा नहीं मिला है तो उन्हें अगले महीने आटा उपलब्ध करवा दिया जाएगा।





https://www.cgc.ac.in/course/all-courses/?utm_source=himchalfirstfast&utm_medium=babushahi&utm_campaign=himchalfirstfast

Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे