Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला ऊना में ऋण कंपनी के कर्मचारी पर 1.51 लाख रुपये का गबन करने का आरोप

                                  ऋण कंपनी के कर्मचारी पर 1.51 लाख रुपये का गबन करने का आरोप

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

 जिला मुख्यालय स्थित दिगंबर कैपफिन लिमिटेड कंपनी की शाखा में तैनात कर्मचारी पर ग्राहकों से वसूल की गई 1.51 लाख रुपये ऋण राशि गबन करने के आरोप लगे हैं। उक्त कर्मचारी ने ग्राहकों से ऋण राशि तो एकत्रित किया, लेकिन उसे कंपनी के खाते में नहीं डाला। अब उक्त कर्मचारी फरार बताया जा रहा है।

कर्मचारी को मैनेजर की ओर से दो बार नोटिस भी भेजे गए, लेकिन उसने नोटिस का कोई जवाब तक नहीं दिया। अब कंपनी के सर्किल मैनेजर ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है, जिस पर पुलिस ने आरोपी कर्मचारी पर केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में कंपनी के सर्किल मैनेजर मदन खन्ना ने बताया कि उनकी कंपनी ग्राहकों को ऋण उपलब्ध करवाने का काम करती है। कंपनी ने ऊना शाखा के लिए दिसंबर 2022 में बलजीत सिंह निवासी डब्बावाला कलां जिला फाजिल्का पंजाब से कर्मचारी को तैनात किया था। 

उक्त कर्मचारी रोजाना सुबह सवा आठ बजे ब्रांच कार्यालय से ग्राहकों से ऋण राशि की बकाया किस्तों की राशि लेने निकल जाता था। अब सामने आया है कि उक्त कर्मचारी ने एक दिसंबर 2023 से 27 फरवरी 2024 तक करीब 40 ग्राहकों से एकत्रित 1,51,190 रुपये की राशि एकत्रित की है, जिसे उसने कंपनी के खाते में जमा नहीं करवाया है। उक्त व्यक्ति ने कंपनी के पैसों का गबन किया है और अब उक्त कर्मचारी फरार हो गया।कर्मचारी का फोन भी बंद आ रहा है। कंपनी ने उक्त कर्मचारियों को दो बार नोटिस भी भेजे, लेकिन उसने नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया। उधर, पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर आरोपी व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।





Post a Comment

0 Comments

देश-विदेश से आए श्रद्धालुओं का आंकड़ा 8,500 पार