Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

11 करोड़ से बनेगा धीरा में मीनी सचिवालय: परमार

10 करोड़ से चकाचक्क होंगी चंगर की सड़कें



  • पालमपुर 10 जुलाई,प्रवीण शर्मा
    विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने कहा कि लोगों को कुशल प्रशासन देना और जन कल्याणकारी योजनाओं को पात्र लोगों तक पहुँचाना ही सरकार का लक्ष्य है, ताकि गरीब लोग उनका लाभ प्राप्त कर सकें।




विधान सभा अध्यक्ष ने शुक्रवार को धीरा में बेटी है अनमोल योजना में 18 लाभार्थियों को 2 लाख 6 हजार, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में 2 लाभार्थियों को 80 हजार रुपये की सहायता राशि वितरित की। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत से 31 लाभार्थियों को साढ़े 5 लाख की सहायता राशि के चेक भी वितरित किये। परमार ने कहा कि सरकार युवाओं, कमजोर वर्गों के उत्थान, किसानों की समृद्धि, महिलाओं की सुरक्षा के लिये वचनबद्ध है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण प्रदेश में भी सभी प्रकार की गतिविधियां बंद रही, जिससे लोगों को मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब विकास गतिविधियों को तेज किया गया है, ताकि लोगों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध हो सकें। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए प्रदेश में धन की कोई कमी नहीं है और सभी विकास कार्यों को समयबद्ध पूरा करने के आदेश अधिकारियों को दे दिए गए हैं।



अध्यक्ष ने कहा कि धीरा के सभी कार्यालयों को एक ही छत के अधीन लाने के लिये यहां संयुक्त कार्यालय परिसर का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिये जमीन का चयन कर लिया गया है और भवन निर्माण के 11 करोड़ रुपये का प्राकलन तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस भवन का शिलान्यास मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएचसी धीरा के नए भवन के निर्माण पर भी साढ़े 5 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि धीरा उपमण्डल के चंगर क्षेत्र की सड़कों के सुधार और विस्तार पर लगभग 10 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं।



उन्होंने कहा कि पेयजल के सुधार के लिए जल जीवन मिशन में चौकी जोना - क्यारवां पेयजल योजना पर 1 करोड़ 67 लाख तथा कंगैहण-ठम्बू पेयजल योजना में सुनपुर-लाहडू-पुड़वा-बलोटा पेयजल योजना का निर्माण पर एक करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं और 6 माह में लोगों को समर्पित कर दी जायोगी। उन्होंने कहा कि पनापर-हार से खोली सड़क निर्माण पर 2 करोड़ 69 लाख रुपये, ग्राम पंचायत नौरा से कोट वया कथां बस्ती सड़क पर 88 लाख तथा सम्भू महादेव से मलहेटू सड़क पर 43 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं।

इसके उपरांत विधान सभा अध्यक्ष ने धीरा में 25 लाख से बनने वाले राजस्व सदन, 3 करोड़ से बनने वाले राजकीय महाविधालय नौरा के साइंस ब्लॉक और 25 लाख से बनने वाले कॉलेज के मैदान के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को सभी कार्य समयबद्ध पूरा करने तथा गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के आदेश दिए।

Post a Comment

0 Comments

आदित्य राणा सपैडू व काजल कपूर पट्टी ( चन्दरोपा ) ने किया पालमपुर का नाम रोशन