Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

8 पेयजल योजनाओं पर व्यय होंगे साढ़े 21 करोड़ : परमार अध्यक्ष ने वितरित किये 16 लाख के सहायता राशि के चेक

पालमपुर 9 जुलाई,मोनिका शर्मा
सामाजिक गतिविधियों एवं विकास में महिलाओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने तथा उन्हें सशक्त व सक्षम बनाने के लिए सरकार द्वारा प्रदेश में प्रभावशाली योजनाएं संचालित की जा रही है।

यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने बेटी है अनमोल योजना तथा मुख्यमंत्री राहत के चेक लाभार्थियों को वितरित करने के उपरांत दी। उन्होंने कहा कि ‘‘बेटी है अनमोल योजना’’ प्रदेश की एक महत्वकांक्षी योजना है और ‘‘बेटी है अनमोल योजना’’ के तहत कांगड़ा जिला में दिसम्बर, 2019 तक 1677 बेटियों को लाभान्वित किया जा चुका है। योजना के अन्तर्गत सरकार द्वारा दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि को भी 10 हजार से बढाकर 12 हजार रुपये कर दिया गया है। आज अध्यक्ष ने भवारना में बेटी है अनमोल योजना में 3 लाख से अधिक के चेक और मुख्यमंत्री राहत कोष से लगभग 12लाख 70 हजार के सहायता राशि के चेक लाभार्थियों को वितरित किये गए।
उन्होंने कहा कि ‘‘बेटी है अनमोल योजना’’ का मुख्य उद्देश्य समाज में महिलाओं के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण पैदा करना, बालिका जन्म व बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करना, बाल विवाह को रोकना तथा लड़कियों को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाना है।


विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि सुलाह हलके में पेयजल के सुधार के लिये जल जीवन मिशन में 8 पेयजल योजनाओं पर साढ़े 21 करोड़ व्यय होंगे। उन्होंने बताया कि मनसिंबल-सिहोल- बोदा पेयजल योजना पर 587 लाख, भवारना-सिहोल- बड़ग्वार-चन्जेहड़ 250 लाख, घराना खास 89 लाख, दाबी ओच 63 लाख, बच्छवाई 2 करोड़ 86 लाख, सुलाह ठम्बा ननाओं 533 लाख तथा जंगहेड़ मैली, मुढ़ी खास पेयजल योजना पर 81 लाख व्यय किये जा रहे हैं।
इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष देश राज शर्मा, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य तनु भारती, सुखदेव मसंद, तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

रोटरी क्लब के सहयोग से कृषि विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन