Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नगर परिषदों व एक नगर पंचायत ने राज्य में उच्च श्रेणी प्राप्त की : उपायुक्त


  • बिलासपुर 25 अगस्त,हिमाचल फ़ास्ट ब्युरो
    इस वर्ष स्वच्छता सर्वेक्षण में बिलासपुर जिला से सम्बन्धित 2 नगर परिषदों व एक नगर पंचायत ने राज्य में उच्च श्रेणी प्राप्त की है यह जानकारी उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने दी।




उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा करवाए गए इस वर्ष स्वच्छता सर्वेक्षण में बिलासपुर जिला से सम्बन्धित 2 नगर परिषदों व एक नगर पंचायत ने राज्य में उच्च श्रेणी प्राप्त की है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में नगर परिषद श्री नैना देवी प्रथम स्थान पर, तलाई नगर पंचायत पांचवे तथा नगर परिषद बिलासपुर 11वें स्थान पर रही है।
उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय स्वच्छता संर्वेक्षण, 2020 में 25 हजार से कम आबादी की ज़ोनल रैकिंग में नगर परिषद श्री नैना देवी जी 397वें रैंक से साथ प्रथम स्थान पर, नगर पंचायत तलाई 500 रैंक के साथ पांचवे स्थान पर, नगर परिषद बिलासपुर 592वें रैंक के साथ प्रदेश भर में 11वें स्थान पर रहे है। गत वर्ष नगर परिषद श्री नैना देवी ने 642वां, नगर पंचायत तलाई ने 921वां तथा नगर परिषद बिलासपुर ने 946वां रैंक रैंक हासिल किया था। उन्होंने बताया कि इस वर्ष नगर पंचायत व नगर परिषद द्वारा प्रशासन की देखरेख में तथा सही दिशा निर्देशों का पालन करते हुए यह सफलता प्राप्त की है।
उन्होंने कहा कि घर-घर से कुडा कचरा उठाने की योजना को बेहतर तरीके से क्रियान्वित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन एकत्रित किए जा रहे कूडे का निष्पादन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन तथा नगर पंचायतों व नगर परिषद में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों आपसी बेहतर तालमेल और कर्तव्यनिष्ठा के कारण सम्भव हो पाया है।

उन्होंने लोगों का आहवान किया कि वे स्वच्छता को बनाए रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। कूडा-कचरा इधर-उधर न फैंके जिससे जहां साफ सफाई रहेगी वही पर्यावरण भी प्रदूषण मुक्त होगा।

Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख