Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रोटरी क्लब पालमपुर ने विश्व ह्रदय दिवस मनाया

लेमन ग्रास के भी बताए फायदे



  • पालमपुर 29 सितंबर,प्रवीण शर्मा
    वर्ल्ड हार्ट डे के अवसर पर रोटरी क्लब पालमपुर के सदस्यों ने 5 किलोमीटर ब्रिस्क प्रातःकालीन भ्रमण किया तथा लोगों को कोविड काल मे भ्रमण की महत्वता बारे भी जागरूक किया।




रोटरी क्लब अध्यक्ष डॉ आदर्श कुमार ने कहा कि भ्रमण के दौरान लोगों को रोटरी क्लब द्वारा बनाये गए मास्क भी दिए। रोटरी क्लब अध्यक्ष डाक्टर आदर्श कुमार जो पशुचिकित्सा एवम विज्ञान कालेज के विभागाध्यक्ष भी हैं ने बताया कि उनके क्लब द्वारा सभी सदस्यों और उनके पड़ोसियों को लेमन ग्रास के प्लांट्स दिए गए।

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि लेमन ग्रास की चाय पीने से हर प्रकार की शारीरिक बीमारियां जैसे ब्लड प्रेशर, ऑक्सीडेशन, फ्लू, कोल्ड ,बुखार, अपच , गाउट, स्ट्रैस, कोई भी शारिरिक दर्द और यहां तक कि केंसर को भी ठीक करता है। इस के सेवन से शरीर के सभी अंगों जैसे हार्ट, लीवर, पेनक्रियाज किडनी की सफाई होती है। घर के बाहर अगर इस पौधे को लगाया जाए तो यह मच्छरों को भी भगाने में मदद करता है।


आज के प्रातःकालीन भृमण में पूर्व रोटरी जिला गवर्नर सुनील नागपाल, रोटरी आई हॉस्पिटल मारंडा के मुख्य प्रबंधक राघव शर्मा, पूर्व रोटरी क्लब अध्यक्ष चंचल शर्मा, पूर्व रोटरी क्लब अध्यक्ष संजीव बाघला, सचिव ऋषि संग्राय, डाक्टर राजेश सूद, डाक्टर अरुण व्यास, सुभाष जगोता, पंकज जैन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

95 हजार परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म