Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ननखड़ी में खाली पड़े पदों से जुड़े मामले में प्रदेश सरकार को हाईकोर्ट का नोटिस


  • शिमला 26 सितंबर, हिमाचल फ़ास्ट ब्युरो
    प्रदेश हाईकोर्ट ने समुदायिक स्वास्थ्य केंन्द्र ननखड़ी में डॉक्टरों, नर्सो व अन्य स्टॉफ के लंबे समय से खाली पड़े पदों से जुड़े मामले में प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है।




मुख्य न्यायाधीश लिंगप्पा नारायण स्वामी व न्यायाधीश अनूप चिटकारा की खंडपीठ ने एडवोकेट बलवंत सिंह ठाकुर द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के पश्चात सरकार से जवाब तलब किया।

प्रार्थी ने याचिका के माध्यम से कोर्ट को बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ननखड़ी में अधिकांश स्टाफ उपलब्ध नही है जबकी वेलफेयर स्टेट होने के नाते प्रदेश सरकार का जिम्मा है कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराए। ननखड़ी अस्पताल में डॉक्टर के 6 पदों में से 5 पद खाली पड़े हैं।

वही दूसरी तरफ स्टाफ नर्स व अन्य नर्सो सहित फार्मासिस्ट के पद 2016-2017 से खाली पड़े हैं। स्टाफ न होने के कारण तहसील ननखड़ी की लगभग 15 से अधिक पंचायतों के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि अस्पताल में पर्याप्त डॉक्टर व अन्य स्टाफ न होने से स्थानीय लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं के लिये 100 से अधिक किलोमीटर दूर शिमला आना पड़ता है।

यातायात की उपयुक्त सुविधा ना होने से लोग काफी मुश्किलों का सामना करना कर रहे हैं। प्रार्थी ने याचिका के माध्यम से कोर्ट से गुहार लगायी है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ननखड़ी में डॉक्टरों, नर्सो व अन्य स्टॉफ के पदों को शीघ्र भरा जाये व अस्पताल को जोड़ने वाली सड़क की खस्ताहाल को भी दुरुस्त किया जाए। मामले पर सुनवाई अगले सप्ताह होगी।

Post a Comment

0 Comments