Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सिद्धपुर में वन विभाग की भूमि पर मंदिर बना कर कब्जा करने का आरोप

मुख्यमंत्री तथा वन मंत्री से की गई शिकायत



  • पालमपुर 6 अक्तूबर, प्रवीण शर्मा
    साथ लगते गांव सिद्धपुर के लोहारल मैं कुछ लोगों पर स्थानीय निवासी अनिल कुमार ने वन विभाग की भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाया है तथा इस विषय पर उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री तथा वन मंत्री के साथ की गई है। जानकारी देते हुए सिद्धपुर निवासी अनिल कुमार ने बताया कि वन विभाग की भूमि जो गांव रानी सिद्धपुर लोहारल मैं पड़ती है । उस वन विभाग की भूमि पर तीन व्यक्तियों द्वारा तीन-चार मंदिर बना कर कब्जा करने का आरोप स्थानीय निवासी अनिल कुमार ने लगाया है । उनका यह आरोप है कि यह जमीन जो कि वन विभाग की है लगभग 8 कनाल जमीन है, और इसके अतिरिक्त लोक निर्माण विभाग की सड़क जो कि काफी पुराना रोड है उस जमीन पर भी दोनों भाइयों ने मकान और बाथरूम बना कर कब्जा किया हुआ है।




उन्होंने कहा कि उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री वन मंत्री जिलाधीश तथा एसडीएम को की गई है। लेकिन उनका आरोप है कि इस विषय पर मात्र एक बार वन विभाग द्वारा कानूनगों को भेजा गया था। लेकिन उनके द्वारा भी इस विषय पर मात्र खानापूर्ति की गई थी तथा जिसके कारण इन अवैध कब्जा धारियों के होंसले लगातार बुलंद हो रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री तथा वन मंत्री से आग्रह किया है कि इस विषय पर वह उचित कार्रवाई करें ताकि वन विभाग की भूमि पर जो कब्जा धारी काबिज हुए हैं। उससे इस भूमि को छुड़ाया जा सके तथा उन्हें सबक मिल सके।
बॉक्स
मुझे इस विषय पर कोई विशेष जानकारी नहीं है अगर कोई ऐसी शिकायत हुई हैं तो इस विषय की छानबीन की जाएगी तथा अगर इस प्रकार से कोई कब्जा किया गया है तो निश्चित तौर पर है इस विषय पर कार्यवाही की जाएगी।
नितिन पाटिल डीएफओ पालमपुर।
बॉक्स
अगर वन विभाग की भूमि पर किसी व्यक्ति द्वारा कब्जा किया गया है तो अगर बन विभाग
निशानदेही के लिए कहेगा तो निश्चित तौर पर विभाग निशान देही जरूर देगा। लेकिन उसके लिए वन विभाग ही निशानदेही के लिए कह सकता है कोई व्यक्ति विशेष नहीं क्योंकि जमीन वन विभाग की मलकीयत है। जहां तक शिकायत की बात है इस प्रकार की कोई भी उनके पास शिकायत नहीं आई है।
बेद प्रकाश अग्निहोत्री तहसीलदार पालमपुर।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां