Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्या पार्टी पदाधिकारी का गरीब होना और सरकारी सहायता लेना अपराध: जिला भाजपा

कांग्रेस ने हमेशा लिया दुष्प्रचार का सहारा भाजपा के आरोप



  • पालमपुर 18 दिसंबर प्रवीण शर्मा
    क्या पार्टी पदाधिकारी का गरीब होना और सरकारी सहायता लेना अपराध है या भ्रष्टाचार में संलिप्त हो कर लूट खसूट मचाना कांग्रेस की शोभा उक्त शब्द जिला महामन्त्री विजय भट्ट एवं देवेंद्र राणा,जिला मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा, कार्य कारिणी सदस्य व बीडीसी चेयरमैन सुनील मेहता और आईटी विभाग संयोजक अधिराज सूद ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से जिला अध्यक्ष हरी दत शर्मा पर सरकारी सहायता लेने का आरोप और ठेकेदारी करने की बात कही जा रही है वह केवल एक मिथ्या प्रचार है लेकिन यह सही है कि जिला भाजपा अध्यक्ष एक गरीब परिवार से संबंधित रखते हैं और कांग्रेस की तरह लूट खसूट न मचा कर परिवार के लिए बीमारी हेतु नियमानुसार सहायता प्राप्त करते हैं।




उन्होंने कहा कि पिछ्ले 3 साल से सुलह विधान सभा क्षेत्र के हर कोने में चल रहे विकास कार्यों से हताश विपक्ष किसी भी मुद्दे को बिना किसी जांच परख के ऐसे लपकने का प्रयास करता है जैसे डूबते को तिनके का सहारा मिल गया हो। लेकिन उन्होंने कहा कि हर बार सनसनी फैलाने और जनता को गुमराह करने की उनकी कोशिशों को वैसे ही नाकामी का मुंह देखना पड़ता है जैसे देश और प्रदेश में चुनाव दर चुनाव उनकी पार्टी को नाकामी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अब पंचायत चुनावों में अपनी हार सामने देखकर कोरोना के समय लोगों से आंख चुराने वाले विपक्षी नेता एक बार फिर अपनी डूबती साख़ को बचाने के लिए जनता को बरगलाने के अपने खेल की महारत का प्रदर्शन करने मैदान में उतर आए हैं।

उन्होंने कहा कि विपिन सिंह परमार ने सुलह विधान सभा क्षेत्र की कमान सम्भालने के पहली दिन से ही पूरे क्षेत्र में विकास के कार्यों को जो गति दी है विपक्ष उस गति को हज़म नहीं कर पा रहा क्योंकि इन लोगों को सत्ता में रहते पांच सालों में से सिर्फ अंतिम साल में काम करने की आदत थी और उस समय भी सिर्फ जनता को कामों के नाम पर झूठे वादों के झुनझुने ही थमाए जाते थे। उन्होंने कहा कि विपिन परमार ने पिछ्ले 3 सालों में जहाँ सुलह के विकास के लिए महत्वपूर्ण आधारभूत ढांचे के निर्माण में अभूतपूर्व कार्य किया है वहीं अपने क्षेत्र के हर एक आदमी से व्यक्तिगत सम्पर्क की अपनी खूबी के अनुरूप हर एक जरूरत मंद के सिर पर हाथ भी रखा है चाहे गरीब लड़कियों की शादी में आर्थिक सहयोग की बात हो किसी बीमार की सहायता हो।

उन्होंने कहा कि विपिन परमार ने मदद की आस में उनके पास पंहुचे किसी भी आदमी को निराश नहीं किया और बिना किसी भेदभाव के सब की मदद की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना फैलने के कारण लगे लॉकडाउन में ही सुलह के 1000 के लगभग आर्थिक रूप से अशक्त व असमर्थ लोगों की पैन्शन की जरूरत को विपिन परमार के प्रयास से पूरा किया गया। लेकिन असहाय लोगों की मदद को भी विपक्षी नेता राजनीति का चश्मा लगा होने कारण विद्वेष की नज़र से ही देख रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उसी विद्वेष पूर्ण रवैये के कारण भाजपा के जिलाध्यक्ष हरिदत्त शर्मा की पृष्ठ भूमि की जांच किए बिना उन की छवि को धूमिल करने का कुत्सित प्रयास किया गया । उन्होंने कहा कि एक बहुत ही साधारण से परिवार से सम्बंध रखने वाले भाजपा अध्यक्ष की आर्थिक स्थिति के बारे में यदि विपक्ष के नेता ने थोड़ा पता कर लिया होता तो शायद ही उनकी हिम्मत किसी भी तरह का आरोप लगाने की हुई होती। उन्होंने बताया कि स्कूटर पर घूम कर पार्टी की गतिविधियों को चलाने वाला और आय के बहुत ही सीमित साधनों के कारण बीमारी में खर्च हुए पैसे के लिए गरीब आदमी की तरह मुख्यमंत्री से गुहार लगाने वाला भी पार्टी का जिलाध्यक्ष हो सकता है। यह बात शायद विपक्ष के नेता की न तो पार्टी की परिपाटी में फिट बैठती है और न ही मानसिकता में क्योंकि उन्हें परिवार, धन्ना सेठों तथा रजवाड़ा शाही से चलने वाली पार्टी में काम करने का अनुभव है।उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है और इन्ही कार्यकर्ताओं की मेहनत और लगन से यह पार्टी विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल होने के सम्मान को हासिल कर पाई है। उन्होंने कहा कि साधारण परिवारों से निकले हुए लोग पार्टी व पार्टी की सरकारों में उंचे पदों पर पंहुचे हैं चाहे देश के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी हों, प्रदेश सरकार के मुखिया जयराम ठाकुर हों या विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार हों।

उन्होंने कहा कि उपेक्षापूर्ण रवैये तथा हीनता की भावना के कारण ही कांग्रेस जैसी देश की सबसे बड़ी पार्टी विलुप्त होने की कगार पर खड़ी है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के सकारात्मक विरोध का वह स्वागत करते हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि हरिदत्त शर्मा जैसे साफ छवी के लोगों के ऊपर कीचड़ उछाल कर क्षुद्र राजनीतिक हित साधने के प्रयास की भी कड़ी निंदा करते हैं और विपक्ष की ऐसी किसी भी कोशिश को सहन नहीं किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

किसानों को हुआ भारी नुकसान,सुंडी रोग से गेहूं की पैदावार गिरी