Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश में असफल रहा किसान आंदोलन: भाजपा

गैर भाजपा दल कर रहे किसानों को गुमराह



  • पालमपुर 8 दिसंबर, प्रवीण शर्मा
    जारी प्रेस सयुंक्त बयान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया सह प्रभारी सुमित शर्मा एवम प्रदेश प्रवक्ता उमेश दत्त ने बताया कि किसान संगठनों द्वारा तथाकथित देशव्यापी भारत बंद पूर्ण रूप से असफल रहा है । उन्होंने बताया कि जिला ऊना, कांगड़ा, मंडी, बिलासपुर हमीरपुर समेत हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थन से किए जा रहे इस किसान आंदोलन में पूर्णता असफलता हाथ लगी है।




उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान, परिवहन, दुकान और उद्योग इत्यादि दिनभर रोजमर्रा की तरह खुले रहे। सुमित और उमेश दत्त ने बताया कि भोले वाले गरीब किसानों को भ्रमित कर कांग्रेस कांग्रेस और अन्य गैर भाजपाई संगठन वर्ग लाने का और भ्रमित करने का प्रयास किया है । उन्होंने बताया कि वर्ष 2014 से मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने किसानों के हित के निर्णय करते हुए किसानों की आय को दुगना करने के लिए दृढ़ संकल्प किया है और उसी कड़ी में सरकार आगे बढ़ रही हैं ।



उन्होंने बताया कि नीम कोटेड यूरिया,प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, सोयल हेल्थ कार्ड और लागत मूल्य में पचास फीसदी जोड़कर उत्पाद का मूल्य तय करना,प्रधानमंत्री किसान सम्मान जैसी योजनाएं किसानों के हित में लागू कर किसान को आत्मनिर्भर बनाने का काम किया है। उमेश दत्त एवम सुमित ने बताया कि इस नए कृषि विधायक में किसानों को अपनी आमदनी को दुगना करने का सकारात्मक स्थान मिलेगा और फार्मर प्रोड्यूसर ऑर्गेनाइजेशन के निर्माण पर बल देते हुए किसान की उपज का भंडारण उचित होने से निशान को आर्थिक समृद्धि आएगी ।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस को अपनी कोई भी राजनीतिक भूमि को तलाशने के लिए अब किसानों के कंधे का प्रयोग कर रही है। जोकि कांग्रेस की राजनीतिक समाप्ति में अंत साबित होगा।

Post a Comment

0 Comments

तरवाई के पास मार्ग 21 दिन से पड़ा है  बंद