Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल कृषि विपणव बोर्ड ने पारित किया बजट, सरकार को स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा


  • शिमला,रिपोर्ट
    हिमाचल प्रदेश कृषि विपणन बोर्ड द्वारा वर्ष 2021-22 के लिए प्रस्तावित आय 125 करोड़ 52 लाख रुपये और विभिन्न मदों पर 115 करोड़ रुपए व्यय का बजट बैठक में पारित किया जिसे जल्द प्रदेश सरकार को स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। हिमाचल प्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव सिंह भण्डारी ने राज्य कृषि विपणन बोर्ड की बजट बैठक की अध्यक्षता करते हुए ये जानकारी दी।




उन्होनें बताया कि इस बैठक के अंतर्गत प्रदेश की 10 कृषि उत्पाद मण्डी समितियों का 2021 के लिए 129 करोड़ 36 लाख प्रस्तावित आय और 114 करोड़ 56 लाख विभिन्न प्रस्तावित मदों को व्यय का बजट भी बैठक में पारित किया। जायका परियोजना के तहत 31 करोड़ 70 लाख का बजट भी पारित किया गया है। प्रदेश में मार्किटिंग यार्ड के सुदृढ़ीकरण और विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए 14 करोड़ 10 लाख के बजट को भी पारित किया गया।

विश्व बैंक की परियोजना के तहत मण्डियों को बढ़ाने के लिए 95 करोड़ प्राप्त हुआ है। उसके अन्तर्गत निर्मित विभिन्न विकास कार्यों से किसानों बागवानों को अपने उत्पादों के विपणन के लिए अच्छी सुविधा मिलेगी। प्रबंध निदेशक हिमाचल प्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड ने बैठक का संचालन किया और विभिन्न मदों के तहत किए जाने वाले कार्यों का अतयन्त प्रभावपूर्ण वर्णन कर सरकारी व गैर सरकारी सदस्यों को अवगत करवाया।

Post a Comment

0 Comments

शुरतंग नाले में भूस्खलन की चपेट में आई घटना