Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए नहीं मिल रहे है ग्राउंड:तिलक राज


  • बैजनाथ, रितेश सूद
    पूर्व जिला परिषद सदस्य एवं एनजीओ लोक सेवा मंच के संयोजक तिलक राज ने कहा कि आज बच्चों के लिए खेलने के लिए उनको अपनी प्रतिभा को विकसित करने के लिए शासन प्रशासन स्वयं किसी भी खेल के मैदान का न्यास नहीं कर रहा है, अपितु जो खेल के मैदान हमारे बुजुर्गों ने और स्थानीय पंचायतों ने, लोगों के जो चरागाह बिना द्रख्तान भूमि थी ,उस पर बनाए गए थे उन्हें भी सरकार और प्रशासन की अनदेखी के कारण प्राइवेट प्रोजेक्टों कि उपयोग में लाए जा रहा है।




तिलक राज ने आरोप लगाते हुए कहा कि बैजनाथ विधानसभा के कई ऐसे खेल मैदान थे, जिनसे हजारों युवा अपने खेल का प्रदर्शन एवं प्रतिभा को निखारने के लिए उपयोग करते थे परंतु कुछ एक मैदान तो सरकारी तंत्र ने हड़प लिए और कुछ प्राइवेट प्रोजेक्ट को उपयोग के लिए दे दिए जिसका एक उदाहरण जब मैंने दियोल पंचायत का दौरा किया उस समय लूलानी गांव के युवाओं ने इस मैदान की वास्तविकता से अवगत करवाया ।जानकारी के मुताबिक बिजली प्रोजेक्ट के लिए लूलानी खेल मैदान का दुरुपयोग पिछले 15 से 20 वर्षों से हो रहा है।इस जगह न तो प्रोजेक्ट लगा और न ही बच्चों को खेलने का जो मैदान था, उसे वापस बच्चों के खेलने के लिए बनाया गया। आज 15 से 20 वर्षों से इस मैदान में प्रोजेक्ट वालों ने अपने पाइप्स व अन्य यंत्र इस भूमि पर जो बच्चों का खेल मैदान था इसमें एकत्रित किए हुए हैं। शासन व प्रशासन की नाकामी के कारण पिछले दो दशकों से युवा पीढ़ी अपनी मूलभूत सुविधाओं से वंचित रह रही है जिसकी जिम्मेदार शासन व प्रशासन है परंतु गलतियां चाहे शासन से हुई या प्रशासन से सजा तो युवा पीढ़ी को और ग्राम वासियों को ही झेलनी पड़ी और झेल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मेरा शासन से वह प्रशासन से आग्रह है कि इस मैदान को बच्चों के लिए और स्थानीय लोगों की सुविधा हेतु शीघ्र अति शीघ्र यहां जो सामान पड़ा है उसको यहां से स्थानांतरित किया जाए,और जो भी कमिटमेंट प्रोजेक्ट द्वारा खिलाड़ियों को और जनता को दी गई थी। उसे पूरा किया जाए साथ लुलानी के खेल मैदान को बच्चों के लिए सुचारू किया जाए।

Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे