Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दियोटसिद्ध में 10 लाख से बहुमंजिला लंगर भवन तैयार, लिफ्ट सुविधा उपलब्ध


  • हमीरपुर, अमित पठानिया
    बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में 10.30 लाख की लागत से लंगर भवन बनकर तैयार हो गया है। इस बहुमंजिला भवन में लिफ्ट की भी सुविधा उपलब्ध है। इस नवनिर्मित लंगर भवन में न्यास द्वारा श्रद्धालुओं के लिए सुविधा का बेहतर प्रबंध किया गया है।




कोविड-19 के सुरक्षा कारणों से श्रद्धालुओं के लिए लंगर नहीं दिया जा रहा है, लेकिन हालात सुधरने पर श्रद्धालुओं को लंगर सुविधा उपलब्ध होगी। मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र दौरे के दौरान इस बहुमंजिला लंगर भवन का उद्घाटन हो सकता है। बताते चलें कि बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में 18 फरवरी, 2016 को लंगर भवन का शिलान्यास किया गया था।



लगभग 5 वर्ष में बहुमंजिला लंगर भवन बनकर तैयार हो गया है। लंगर के धरातल में पार्किंग की सुविधा की व्यवस्था की गई है। इस भवन के प्रत्येक मंजिल पर लंगर हाल तथा वेटिंग रूम बनाए गए हैं। लंगर में राशन रखने के लिए स्टोर बनाए गए हैं।
लंगर भवन में बर्तन धोने का भी प्रबंध किया गया है, ताकि श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो। नगर भवन में बिजली पंखे तथा नल लगाए गए हैं।इस लंगर भवन में लिफ्ट भी लगाई गई है। वहीं, मंदिर न्यास के सदस्य एवं पूर्व विधायक बलदेव शर्मा ने कहा कि दियोटसिद्ध आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बहुमंजिला लंगर भवन बनकर तैयार हो चुका है। लंगर भवन आधुनिक सुविधा से सुसज्जित होगा, ऐसी व्यवस्था की जा रही है।
मुख्यमंत्री के बड़सर विधानसभा क्षेत्र आने पर लंगर भवन का उद्घाटन किया जाएगा। उधर, मंदिर न्यास अध्यक्ष एवं एसडीएम बड़सर प्रदीप कुमार ने बताया कि मंदिर का लंगर भवन बनकर तैयार हो चुका है। बहुमंजिला भवन में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लिफ्ट भी लगाई गई है।

Post a Comment

0 Comments

बिलासपुर में हादसा, खाई में गिरी कार