Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

डंपिंग साईट का प्रबंध होने पर ही ले लोगो से चार्ज नगर पंचायत: तिलक राज


  • बैजनाथ रितेश सूद
    पूर्व जिला परिषद सदस्य एवं एनजीओ लोक सेवा मंच बैजनाथ के संयोजक तिलक राज ने कहा कि जब तक नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला कूड़े कचरे को सही ढंग से डंपिंग साइट में ले जाने का प्रबंध और बैजनाथ पपरोला नगर पंचायत के प्रत्येक वार्ड के हर एक घर व दुकानदार का कूड़ा कचरा ले जाने का प्रबंध नहीं कर पाती है तब तक बैजनाथ पपरोला के दुकानदारों घरों से किसी भी प्रकार का कर वसूलना मात्र प्रताड़ना है।




तिलक राज ने कहा कि अभी तक जो कूड़ा कचरा नगर कमेटी द्वारा उठाया जाता है चाहे दुकानों की बात हो या लोगों के घरों की उसमें सिर्फ 40 से 45% कूड़े कचरे इकट्ठा कर रहे हैं और उसका निष्पादन जो है खीर गंगा घाट पर हो रहा है जोकि नगर पंचायत व बैजनाथ पपरोला के नगर वासियों के लिए अति गंभीर समस्या है। तिलक राज ने कहा कि जब तक नगर पंचायत इसकी व्यवस्था डंपिंग साइड में नहीं कर लेती है तब तक लोगों से कर वसूलना लोगों के साथ अन्याय है।

तिलक राज ने नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला से आग्रह किया है कि इस उपरोक्त विषय को गंभीरता से लें और जब तक वह स्वयं हर एक घर का हर एक दुकान का कूड़ा कचरा उठाना और उसे सुनिश्चित स्थान पर व्यवस्थित करना ऐसी व्यवस्था का प्रावधान नहीं कर लेते हैं तब तक लोगों से कर लिया जाए। तिलक राज ने कहा कि यदि नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला लोगों को सुविधाएं देती है और लोगों से शुल्क लेती है तो इसमें लोगों को कोई आपत्ति नहीं है परंतु बिना सुविधाओं के शुल्क देना और लेना दोनों ही आपत्तिजनक परिस्थितियों के प्रारूप दिखाई देते हैं। इसलिए मेरा नगर पंचायत के अधिकारियों ओर प्रतिनिधियों से आग्रह है की जब तक आप सुविधाएं देने में असमर्थ हैं तब तक किसी भी प्रकार का कर वसूलने का कार्य न करें अन्यथा लोगों को सुविधा देने के लिए नगर पंचायत को कार्य करना पड़ेगा।

Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख