Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जम्मू में कोरोना से पीड़ित 2 माह के बच्चे को अस्पताल में छोड़ गायब हुये मां बाप

लगातार सामने आ रही कोरोना काल में दिल हिला देने बाली घटनायें



  • जम्‍मू,रिपोर्ट
    देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रही है । दिनोंदिन देश में बड़ी संख्‍या में नए कोरोना केस सामने आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ शहरों में इस कोरोना काल के दौरान अमानवीय घटनाएं भी देखने को मिल रही हैं। ऐसी ही एक घटना जम्‍मू में देखने को मिली है। वहां एक दो महीने के बच्‍चे को कोरोना संक्रमण होने के बाद उसके मां-बाप उसे अस्‍पताल में छोड़कर चले गए। बाद में उसकी वहां मौत हो गई।




स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के अनुसार अस्‍पताल प्रशासन ने बच्‍चे के मां-बाप से लगातार संपर्क करने और उन्‍हें खोजने की कई कोशिशें कीं । लेकिन विफल रहे। जम्‍मू के श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्‍पताल के मेडिकल सुप्रिंटेंडेंट डॉ. दारा सिंह ने इस बाबत जानकारी दी है।

डॉ. दारा सिंह ने बताया,की हमें एक दो महीने का बच्‍चा मिला था। वह हृदय संबंधी बीमारी समेत अन्‍य बीमारियों से जूझ रहा था। रात 8:30 बजे उसकी मौत हो गई। हमने उसका कोरोना टेस्‍ट कराया तो पता चला कि वह कोरोना संक्रमित भी था।'डॉ. सिंह ने बताया कि बच्‍चे के मां-बाप से भी उसका कोरोना टेस्‍ट कराने को कहा गया था। लेकिन उन्‍होंने कहा कि हां देखेंगे। लेकिन बाद में वे भाग गए। हमारी सुरक्षा टीम ने उन्‍हें खोजने की कोशिश की।

कानूनी मसले होने के कारण अभी तक बच्‍चे का अंतिम संस्‍कार भी नहीं किया जा सका है। डॉक्‍टरों का कहना है कि बच्‍चे के साथ उसके परिजन के न होने के कारण हमें 72 घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है। उसका शव अभी अस्‍पताल की मॉर्चरी में है। इस संबंध में जिला प्रशासन की अनुमति ली जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख