Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भवन की चौथी मंजिल पर जा पहुंचा सांड


  • मंडी,रिपोर्ट
    हिमाचल प्रदेश में सड़कों पर बेसहारा घूम रहे पशुओं की समस्या लगातार लोगों की परेशानियां बढ़ा रही हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वाक्या बताने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। मामला मंडी जिला के सुंदरनगर की ग्राम पंचायत महादेव में सामने आया है जहां सड़कों पर घूमने वाला बेसहारा सांड एक निर्माणाधीन 4 मंजिला भवन के सबसे ऊपर वाले लेंटर पर चढ़ गया। इस अजीबोगरीब मामले का पता चलते ही स्थानीय ग्रामीणों ने काफी जद्दोजहद करते हुए लगभग 18 घंटों की मेहनत उपरांत सांड को नीचे उतारा गया। इस दौरान बेकाबू सांड एक भवन से दूसरे भवन के बीच छलांगें लगाता रहा और इससे क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल बना रहा।




ग्रामीणों के मन में एक ही प्रश्न था कि एक चार मंजिला इमारत की छत पर एक सांड कैसे चढ़ गया। लोगों के लिए यह बहुत ही हैरानी भरा वाक्य रहा। जानकारी के अनुसार महादेव क्षेत्र के उत्कर्ष चौधरी द्वारा अपने भवन का कार्य करवाया जा रहा था। इसी दौरान मंगलवार देर शाम एक आवारा सांड निर्माणाधीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर जा पहुंचा। जैसे ही स्थानीय लोगों को सांड के चौथी मंजिल पर पहुंचने की सूचना मिली तो उन्होंने तुरंत उत्कर्ष चौधरी को इसकी सूचना दी। उन्होंने मौके पहुंचकर देखा कि आवारा सांड बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर इधर-उधर घूम रहा है जैसे कि सड़कों पर आम घूमता हुआ देखा जा सकता है।

लेकिन शाम होने के चलते मकान मालिक उत्कर्ष चौधरी ने सोचा कि सांड खुद ही बिल्डिंग से नीचे उतर आएगा। लेकिन जब बुधवार सुबह देखा तो आवारा सांड उसी तरह भवन की चौथी मंजिल के ऊपर ही घूमता हुआ नजर आया। वही जब स्थानीय लोगों सहित उत्कर्ष चौधरी ने सांड को भगाने का प्रयास किया तो वह साथ लगते घरों की मंजिलो पर कूद गया जिस कारण सांड ने अन्य घरो पर रखे सामान को भी नुकसान पहुंचा दिया। इसके उपरांत सांड को करीब 18 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद निर्माणाधीन भवन की चौथी मंजिल से नीचे उतारा गया तो स्थानीय लोगों सहित मकान मालिक ने राहत की सांस ली।

उधर, मकान मालिक उत्कर्ष चौधरी ने बताया कि आवारा सांड उनकी चौथी मंजिल पर जा पहुंचा। जब सांड को भगाने का प्रयास किया गया तो सांड स्थानीय घरों की मंजिलों पर कुद गया। इस कारण लोगो के सामान को भी काफी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि यह आवारा सांड इस से पहले भी स्थानीय लोगों के ऊपर हमला कर उन्हें घायल कर चुका है। उन्होंने स्थानीय प्रशासन व सरकार से मांग की है कि क्षेत्र में बेसहारा घूम रहे पशुओं के लिए ठोस नीति बनाई जाए।

Post a Comment

0 Comments

एक महिला कैदी की संदिग्ध हालात में मौ#त