Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वैक्सीनेशन का शेड्यूल बदलने की तैयारी में विभाग, 18 प्लस को अब हफ्ते में चार दिन लगेगा टीका

शिमला,रिपोर्ट

हिमाचल में वैक्सीनेशन का शेड्यूल बदलने वाला है। स्वास्थ्य विभाग इस पर मंथन करने में जुटा हुआ है। स्वास्थ्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जाएगा। इसमें वैक्सीनेशन को लेकर बदलाव किया जाना है। ऐसे में हिमाचल में अब 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने का अतिरिक्त दिन मिलेगा, जबकि अन्य दिन विभिन्न श्रेणियों के लिए रिजर्व रहेंगे। राज्य में अभी तक 21 जून से सोमवार, मंगलवार, बुधवार को 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इस सप्ताह 23 जून को 18 से 44 साल के लोगों के लिए वैक्सीन लगाने का अंतिम दिन है। इसके बाद 45 साल से ज्यादा और रिजर्व कैटागिरी के लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है।

हिमाचल में अब 18 से 44 साल युवाओं में वैक्सीन लगाने को लेकर के्रज दिख रहा है। रोजाना स्वास्थ्य विभाग की और से एक लाख का टारगेट हिमाचल में वैक्सीनेशन का रखा गया है, लेकिन इससे ज्यादा लोग वैक्सीन लगाने के लिए पहुंच रहे हैं। 21 जून को एक लाख 44, जबकि 22 जून को एक लाख 20 हजार 435 लोगों ने वैक्सीन लगाई। सभी जिलों में तय टारगेट से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग रही है। उधर, स्वास्थ्य विभाग के सचिव अमिताभ अवस्थी का कहना है कि सप्ताह के पहले चार दिन 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाए जाने पर विचार किया जा रहा है। जबकि शुक्रवार को 45 साल से ज्यादा और शनिवार को विभिन्न कैटागिरी में रखे गए लोगों को, ताकि तय समय पर हिमाचल में वैक्सीनेशन ड्राइव पूरा हो सके। 

अब यह होगा शेड्यूल

हिमाचल में 21 जून से सोमवार, मंगलवार, बुधवार को 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, जबकि गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार को 45 साल से ज्यादा और विभिन्न श्रेणियों में रखे गए लोगों को। अब जबकि ज्यादा संख्या में लोग वैक्सीनेशन के लिए आगे रहे हंै, तो अब सोमवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। शुक्रवार को 45 साल से ज्यादा और शनिवार को विभिन्न श्रेणियों के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

कालका-शिमला रेलमार्ग पर जाबली के समीप जंगल में भड़की आग