Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दसलेहड़ा में पुल के लिये 4 करोड़,कार्य शुरू

शाहतलाई,रिपोर्ट 

दसलेहड़ा  में सरहाली खड्ड पर 75 मीटर लम्बे  पुल  के निर्माण के लिए  4 करोड़ 5 लाख रुपये की डी0 पी0 आर0 बनाई गई है तथा निर्माण कार्य शुरू हो गया है । काबिलेगौर है  कि पुल निर्माण की काफी समय पहले की लोंगों की माँग थी तथा झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल ने चुनावों से पूर्व लोगों से वायदा किया था कि विधायक बनते ही उन्होंने पूरा  अपना वायदा पूरा कर दिया है । बिदित रहे कि  पहले खमेहड़ा कलां से घराण की दूरी लगभग 13 किलोमीटर थी जो कि पुल निर्माण होने से घटकर 2.5 किलोमीटर रह जायेगी।  पुल के शीघ्र निर्माण के लिये  इसे वड्र्ढ 2018 में विधायक प्राथमिकता में डाला गया था। पुल के निर्माण  को सरकार ने साल 2018 में ही अनुमोदित कर दिया था तथा डी0 पी0 आर0 तैयार होने पर बजट का प्रावधान करवाकर विधायक ने पुल का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया है  । 



 इस पुल का निर्माण हो जाने से इस क्षेत्र की  तीन पंचायतों घराण , दसलेहड़ा , सनीहरा के लोगों को सुविधा मिलेगी । इस पुल से गाँव खमेहड़ा कलां, खमेहड़ा खुर्द, गोचर , वागड़ू  ,दसलेहड़ा के लोगों को फायदा होगा । याद रहे कि वरसात के मौसम में स्कूल के बच्चों को तथा  स्थानीय लोगों को सरयाली खड्ड से आने जाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था यहां तक की कई बार बच्चे स्कूल नहीं जा पाते थे क्योंकि सरहयाली खडड बरसात के मौसम में बाढ़ अक्सर आती है परंतु अब पुल के बनने से क्षेत्र के 20  हजार आबादी समस्या से निजात मिलेगी । 


दसलेहड़ा से खमेहड़ा कलां सड़क में सरहयाली खड्ड पर पुल बनाने के लिए 4 करोड़ 5 लाख रुपये खर्च होंगे । इतना ही नहीं विधायक जीत राम कटवाल ने सरहयाली खड्ड पर टपे दधोग, खमेडा कलां तथा झबोला से धीमान बस्ती के लिए 25 लाख रुपये तीन झूला पुलों बनाए जा रहे है जिनका निर्माण कार्य तीव्र गति से चला हुआ है।


            उधर इस वारे में झंडूता विधानसभा क्षेत्र के विधायक जीतराम कटवाल ने वताया कि दसलेहडा से खमेडा कंला सड़क पर सरहयाली पर  4 करोड 5 लाख की लागत से पुल का निर्माण कराया जा रहा है साथ ही टपे दधोग , खेड़ाकंला , झबोला से धीमान बस्ती के लिए 25 लाख की लागत से तीन झूला पुलों का निर्माण किया जा रहा है जिससे क्षेत्रवासियों को वरसात मे आने जाने वालों को सुविधा मिलेगी । 

Post a Comment

0 Comments

उपभोक्ता आयोग ने शिकायतकर्ता के पक्ष में सुनाया फैसला