Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

डिफाल्टर यूजर चार्जेज के ऊपर होगी कानूनी कार्यवाही:नगर पंचायत

बैजनाथ,रितेश सूद


नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला की साधारण बैठक मंगलवार को कांता देवी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, जिसमे कि समस्त विषय पर सकारत्मक निर्णय लेते हुए, स्वच्छता एवं विकास के क्षेत्र में गति लाने के मसकद से निर्णय लिए गए, जिसमे सभी वार्डस के लिए 10 लाख (प्रत्येक वार्ड) के लिए रास्तों के लिए खर्च किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई, शहर में स्मार्ट टॉयलेट्स, मिनी सचिवालय प्रांगण, चोबीन चोक पर बने शौचालय का जीर्णोद्धार, बैजनाथ रेड लाइट्स के समीप मूत्रालय, उतराला रॉड पर मूत्रालय, आयुर्वेदिक हॉस्पिटल के साथ शौचालय, की स्वीकृति प्रदान की गई।



विकास को गति प्रदान करने के मकसद से इस बैठक में सामाजिक न्याय समिति, वित्त संपरीक्षा समिति, साधारण समिति एवं क्रय समिति का भी गठन किया गया।बैठक में सचिव द्वारा वार्ड वाइस माह अप्रैल व जून 2021 के यूजर चार्जेज कलेक्शन बारे भी सदन को सूचित किया गया, माह अप्रैल 2021 में नगर पंचायत को राशि मु0 1.28 लाख एवं जून 2021 में राशि मु 1.45 लाख का राजस्व प्राप्त हुवा, जिस बारे उपस्थित समस्त पार्षदों द्वारा संतोष जताया गया। यह भी निर्णय लिया गया कि जो डिफॉल्टर हैं, यूजर चार्जेज अदा नही कर रहे हैं,उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जाए। 

स्ट्रीट लाइट एवं पार्कों के सम्बंध में भी विस्तृत चर्चा की गई व लोक निर्माण विभाग के द्वारा पनतेहड़ में व उसतेहड़ में बन रहे पार्क के काम मे तेजी लाने का अनुरोध पत्र भेजने का निर्णय लिया गया। गीले कचरे एवं सूखे कचरे के निष्पादन पर भी सदन द्वारा संतोष व्यक्त किया गया, सचिव द्वारा पिछले दिनों वरिष्ठ पर्यावरण अधिकारी श्री आर0के0 नड्डा के द्वारा शहर में मुनिसिपल सॉलिड वेस्ट पर किये गए निरीक्षण की विस्तृत जानकारी सदन को प्रस्तुत की, जिस बारे सदन ने संतोष व्यक्त किया।।

Post a Comment

0 Comments