Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आदि हिमानी चामुण्डा मन्दिर के चल रहे निर्माण कार्य की प्रगति समीक्षा एवं निरिक्षण हेतु पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने मुख्यमन्त्री को लिखा पत्र

पालमपुर, रिपोर्ट
बर्फबारी पडने से पहले शिखर पहाड़ी पर स्थित सिद्ध शक्ति पीठ मां आदि हिमानी चामुण्डा मन्दिर के चल रहे  निर्माण कार्य की प्रगति समीक्षा एवं निरिक्षण हेतु पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने मुख्यमन्त्री को पत्र लिख कर कार्य की प्रगति को लेकर बात कही है।
मुख्यमन्त्री के सिराज विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत "माता शिकारी देवी " के मन्दिर के अदभुत नजारे को देखकर पूर्व विधायक ने मुख्यमन्त्री का ध्यान  शिखर पहाड़ी पर स्थित " सिद्ध शक्ति पीठ मां आदि हिमानी चामुण्डा मंदिर " के गत लम्बे समय से चल रहे निर्माण कार्य की ओर भी दिलाते हुए कहा है अगर सरकार जरा सी भी रुचि ले तो यह मन्दिर "माता वैष्णो देवी" की तर्ज पर जिला कांगड़ा का सबसे बड़ा पर्यटन उद्योग बनकर उबर सकता है । पूर्व विधायक ने अपने लिखे पत्र में कहा है प्रायः नवम्बर माह के अन्तिम सप्ताह तक यहाँ बर्फ पड़ना शुरू हो जाती है । ऐसे में उन्होंने मुख्यमन्त्री जी से आग्रह किया है कि  बर्फबारी से पहले  अपना कार्यक्रम बना कर यहाँ चल रहे निर्माण कार्य की जरुर प्रगति समीक्षा करने की कृपा । पत्र में पूर्व विधायक ने लिखा है कि उनकी हार्दिक इच्छा है कि  मुख्यमन्त्री चल रहे निर्माण को पूरा करने का एक समय निश्चित करके अपने कर कमलों द्वारा ही इस मन्दिर के पावन कार्य का लोकार्पण करें । 
पूर्व विधायक ने मुख्यमन्त्री का ध्यान इस ओर भी आकर्षित करते कहा है कि बतौर विधायक उन्होंने यहाँ पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बाकायदा डाढ से इस मन्दिर तक हेलिकॉप्टर सेवा शुरू की थी जिसे सत्ता परिवर्तन के बाद बन्द कर दिया गया था । यहाँ मंदिर तक पहुंचने के लिए दोनों जगहों पर हेलीपैड बने हैं। 
इसी के साथ पूर्व विधायक ने मुख्यमन्त्री का  ध्यान इस ओर भी आकर्षित करते हुए कहा है कि उनके द्वारा बनाई गई समाज सेवा में समर्पित "इन्साफ संस्था" का संकल्प है कि निकट भविष्य में " नहीं दिखेंगी पालमपुर की सड़कों पर आवारा एवं बेसहारा गौ मातायें " । इस तरह संस्था के पिछले तीन वर्षों के अथक प्रयासों के चलते "गॊ सेवा आयोग" ने आपके व पशुपालन मन्त्री वीरेन्द्र कंवर  के आशीर्वाद से इस पावन एवं पवित्र कार्य "काऊ सेंचुरी" के निर्माण हेतु 2 करोड़ 94 लाख रुपये भी मंजूर कर दिये हैं। परिणामस्वरूप लोक निर्माण विभाग ने तमाम टैण्डर प्रक्रिया पूरी कर ली है । आपसे विशेष निवेदन है अगर आपकी आपार व्यस्तताओं के कारण समय ना हो तो वर्चुअल के माध्यम से ही इस महा पुण्य कार्य का भूमि पूजन अर्थात शिलान्यास करने की कृपा कर इस निर्माण कार्य को 31 मार्च से पहले पहले पूरा करने के विभाग को आदेश जारी करने की कृपा करें ।
पत्र में पूर्व विधायक ने मुख्यमन्त्री का ध्यान चिम्बलहार स्थित उनके घर के साथ लगते प्रस्तावित "इणडोर स्टेडियम" की ओर भी दिलाते हुए  कहा है कि लम्बा समय हो गया आपके कमलों द्वारा यहाँ इनडोर स्टेडियम का शिलान्यास को किये हुए । लेकिन आज दिन तक इसका काम शुरू नहीं हुआ। पूर्व विधायक ने यह भी आग्रह किया है कि अवलोकन करके इसके भी निर्माण कार्य शुरू करने के आदेश जारी करने की कृपा करें ।                

Post a Comment

0 Comments

रोटरी क्लब के सहयोग से कृषि विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन