Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

19 साल के इतिहास में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास

◆हिमाचल 11 रन से बना विजेता 
नई दिल्ली,रिपोर्ट
विजय हजारे क्रिकेट ट्रॉफी के 19 साल के इतिहास में हिमाचल प्रदेश ने रविवार को इतिहास रच दिया। कैप्टन ऋषि धवन की अगुवाई में हिमाचल ने फाइनल में पांच बार के चैंपियन रहे तमिलनाडु को 11 रन से हरा दिया। शुभम अरोड़ा (नाबाद 136), अमित कुमार (74), ऋषि धवन (नाबाद 42) जीत के हीरो रहे। खराब मौसम के कारण मैच रोकना पड़ा। वीजेडी (द वी जयादेवन) सिस्टम के आधार पर हिमाचल 11 रन से विजेता बना।
हिमाचल पहली बार प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचा था। तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 314 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। दिनेश कार्तिक ने 116 रन की पारी खेली। इसके अलावा इंद्रजीत 80 और शाहरुख खान ने अंतिम ओवरों में 21 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली। हिमाचल के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की। एक समय तमिलनाडु के 40 रन पर चार विकेट गिर गए थे। हिमाचल के कप्तान ऋषि धवन ने तीन विकेट झटके।
इसके अलावा पंकज जायसवाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तमिलनाडु के चार विकेट झटके। बल्लेबाजी में भी हिमाचल की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर शुभम अरोड़ा और प्रशांत चोपड़ा ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। प्रशांत 21 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दिग्विजय रांगी खाता नहीं खोल सके। निखिल गांगटा ने 18 रन की पारी खेली।

Post a Comment

0 Comments

चंबा जिला के सीमांत क्षेत्रों में पुलिस बलों को किया अलर्ट