Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जयसिंहपुर के शहीद विवेक के परिवार के लिये गये सेंपल भेजे दिल्ली

◆डीएनए मेच करने के बाद दिया जायेगा पार्थिव शरीर

जयसिंहपुर,प्रवीण शर्मा

जयसिंहपुर से सीडीएस विपिन रावत के पीएसओ विवेक कुमार के शहीद होने से जहां परिवार सकते में है तो वहीं परिवार को पार्थिव शरीर देने के लिये पहले आर्मी द्वारा उनके डीएनए मेच किया जायेगा उसके बाद उनका पार्थिव शरीर परिवार को सौंपा जायेगा। इसी के चलते वीरवार को उनके परिवार के सेंपल लिये गये। हादसे में शव पूरी तरह से जल चुके हैं तथा पहचान करना मुश्किल हो रहा है। जिसके कारण यह प्रकिया आर्मी को अपनानी पड़ी। इस दौरान स्थानीय विधायक रवि धीमान भी परिवार को ढाँढस बंधाने के लिये पहुंचे।

तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश में हिमाचल प्रदेश का भी एक जवान शहीद हो गया है। जवान विवेक कुमार कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर उपमंडल के अपर ठेहडू गांव से संबंध रखते थे और सीडीएस विपिन रावत की सिक्योरटी में तैनात थे। उनकी शहादत से क्षेत्र में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में शोक की लहर है।

बता दें कि बीते रोज तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित तकरीबन 13 लोगों की मौत हुई थी। वही हेलीकॉप्टर में उस दौरान विवेक भी सवार थे जो शहीद हो गए हैं।

बता दें कि विवेक 2012 में जैक राइफल में भर्ती हुए थे। उनकी शादी 2020 में हुई थी और सितंबर में घर में बेटे का जन्म हुआ था। विवेक घर मे सबसे बड़े थे। उनके पिता रमेश चंद दिहाड़ी का काम करते हैं जबकि माता आशा देवी गृहिणी हैं। विवेक कुमार के माता-पिता दोनों मेहनत-मजदूरी करते हैं। गरीब परिवार का यह लड़का काफी मेहनती व मिलनसार था। क्षेत्र में खबर आग की तरह फैल गई व सुनकर हर कोई स्तब्ध है।

Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी