Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कैप्टन विक्रम बत्रा कॉलेज मे वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

◆एसडीएम अमित गुलेरिया ने की शिरकत


पालमपुर,रिपोर्ट
शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर मे आज वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में पालमपुर के एसडीएम डॉ अमित गुलेरिया  मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रदीप कौंडल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया । उन्होंने एसडीएम पालमपुर का अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से कॉलेज के इस समारोह में आने के लिए धन्यवाद किया । प्राचार्य ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ खेलों का भी अपना महत्व है उन्होंने विद्यार्थियों को खेलों में बढ़चढ़ कर भाग लेने व अनुशासन व  नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई । उन्होंने कहा कि हार जीत तो चलती रहती है परंतु खेलों को खेल की भावना से ही खेलना चाहिए । खेलों का हमारे जीवन में बड़ा महत्व है जिससे हमारा शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है ।
एसडीएम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया ने प्राचार्य का इस कार्यक्रम में बुलाने के लिए तहे दिल से धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि खेल हमारे जीवन में बहुत महत्व रखते हैं, उन्होंने सभी खिलाड़ियों को अपनी  शुभकामनाएं दी व  हर खिलाड़ी को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को कहा  । उन्होंने कहा कि हर विद्यार्थी को अपने जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर उसको प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।
इस वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया । जिसमें दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद,  भाला फेंक , गोला फेंक व चक्का फेंक  व  अन्य खेल शामिल है । 50 मीटर की लड़कों की दौड़ में प्रथम अंकित, द्वितीय वासुदेव  एवं तृतीय स्थान साहिल कुमार और शुभम राणा को मिला और लड़कियों की 50 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान मुकेशा द्वितीय स्थान सिमरन व तृतीय स्थान रुचिका को मिला ‌। 800 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर अभय कपूर द्वितीय स्थान पर कार्तिक राणा  व तृतीय स्थान पर दिव्यांशु रहे लड़कियों की 800 मीटर दौड़ में मुकेशा का ने प्रथम स्थान हासिल किया श्रेया कपूर ने दूसरा स्थान व तृतीय स्थान पर आंचल कुमारी रही। 
लड़कों की 200 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान वासुदेव दूसरा स्थान शुभम राणा तृतीय स्थान पर अनिकेत रहे व लड़कियों की 200 मीटर दौड़ में प्रथम सिमरन , द्वितीय प्रियंका प्रियंका एवं तृतीय रुचिका रही। लड़कों की 400 मीटर की दौड़ में प्रथम शुभम राणा, द्वितीय कार्तिक राणा व तृतीय स्थान पर अभय  कपूर रहे । लड़कियों की 400 मीटर दौड़ में प्रथम मुकेशा,  द्वितीय प्रियंका एवं तृतीय कविता देवी रही। अभी अन्य खेल जारी है ।

शहीद कैप्टन विक्रम वतरा कालेज पालमपुर मे आज आयोजित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग मे सर्वश्रेष्ठ खिलाडी का खिताब विज्ञान स्नातक प्रथम वर्ष  के शुभम व   महिला वर्ग मे विज्ञान स्नातक द्वितीय वर्ष की सिमरन के नाम रहा।
कार्यक्रम के समापन अवसर पर  शारीरिक शिक्षा विभाग के प्राध्यापक  डॉ राजेश चौधरी ने वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए  मुख्य अतिथि,  प्राचार्य, सभी प्राध्यापकों, स्टाफ, खिलाडियो व विद्यार्थीयो का धन्यवाद किया। इस अवसर पर कालेज के प्राध्यापक, अन्य स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments