Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गोपालपुर को वर्ल्ड क्लास जू बनाने को बनेगा प्लान : राकेश पठानिया


पालमपुर,रिपोर्ट
वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री,  राकेश पठानिया ने धौलाधार नेचर पार्क गोपालपुर जू का दौरा किया। इस अवसर वूल फेडरेशन के अध्यक्ष एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर भी मौजूद रहे। राकेश पठानिया ने कहा कि धौलाधार नेचर पार्क गोपालपुर जू  ज़िला कांगड़ा का मुख्य आकर्षण का केंद्र है जहाँ प्रतिदिन देश विदेश से पर्यटक जू देखने आते हैं। उन्होंने कहा कि धौलाधार नेचर पार्क गोपालपुर जू  को  वर्ल्ड क्लास लेवल का जू बनाने के लिये प्लान तैयार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जू को स्तरोन्नत करने के लिये विभाग  ने जो मास्टर प्लान तैयार किया है और यह केंद्रीय जू ऑथोरिटी से पास अनुमोदन के विचाराधीन है इसे सरकार द्वारा पुरजोर उठाया जायेगा।
    
उन्होंने कहा कि धौलाधार नेचर पार्क गोपालपुर जू  का विस्तार कर इसे बड़ा स्वरूप देने  के लिये भी अतिरिक्त जमीन की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की सुविधा के लिये विभाग को तमाम सुविधाओं को सृजन करने के आदेश दिए गये हैं। वन मंत्री ने जू के नवीनीकरण के भी विभाग को शीघ्र प्रस्ताव तैयार करने के  निर्देश दिए।
 उन्होंने कहा कि पर्यटकों की सुविधा और लोगों की मांग पर जू को रविवार को भी खुला रखने  निर्देश जारी किये गये हैं।
     
इससे पहले वूल फेडरेशन के अध्यक्ष, त्रिलोक कपूर ने वन मंत्री का स्वागत किया और गोपालपुर जू में पर्यटकों की सुविधा के लिये सुझाव दिये। वन मंत्री ने सभी सुझावों पर वन विभाग के अधिकारियों को अमल करने के आदेश जारी किये।
     
इस अवसर पर  जिला परिषद सदस्य मंगला चौधरी, दराटी पंचायत के प्रधान संजय कुमार, कलुंड पंचायत के प्रधान नरेंद्र भट्ट, चचियां पंचायत की प्रधान श्रीमती जगदंबा देवी, गोपालपुर पंचायत के उप प्रधान कर्मचंद, कुशमल भगोटला के प्रधान सतीश कुमार, नगरी जोन के प्रभारी साहिल नाग, जिला भाजपा के कोषाध्यक्ष अनूप शर्मा, महिला मोर्चा मंडल महामंत्री रंजना भट्ट, एससी मोर्चा के महामंत्री कैप्टन प्रह्लाद सिंह,  डीएफओ वाइल्ड लाइफ राहुल रोहने, डीएफओ नितिन पाटिल सहित वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी और कई पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ता इस अवसर पर मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

जंगल में वन काटू ने देवदार के पेड़ को अवैध रूप से काटा