Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एक विधायक को छोड़कर बाकी सभी विधायकों का किया जाएगा गंगाजल से शुद्धिकरण:रुमित ठाकुर

◆बैजनाथ,पालमपुर,नगरोटा पहुंची स्वर्ण आयोग की मांग को लेकर पैदल यात्रा

◆अलग-अलग जगहों पर हुआ भव्य स्वागत

पालमपुर, प्रवीण शर्मा
एक विधायक को छोड़कर बाकी सभी विधायकों का गंगाजल से शुद्धिकरण किया जाएगा तथा 10 दिसंबर को सभी लोग अपने परिवार सहित अपने हितों की रक्षा के लिए तथा स्वर्ण आयोग के गठन के लिए धर्मशाला पहुंचे उक्त शब्द पालमपुर पहुंचे स्वर्ण आयोग की मांग को लेकर प्रदेश अध्यक्ष रुमित ठाकुर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहे।
मंगलवार को यात्रा बैजनाथ,पालमपुर और नगरोटा पंहुचने पर  रुमित ठाकुर के  नेतृत्व में स्वर्ण आयोग के सदस्यों का जोरदार स्वागत किया,इस दौरान जगह जगह स्वर्ण आयोग गठन गंगाजल यात्रा का स्वागत पालमपुर ठाकुरद्वारा नाल्टी पुल दरंग परोर  मैं संपूर्ण सवर्ण जाति के व्यक्तियों द्वारा यात्रा का समर्थन एवं सहयोग किया गया तथा हरिद्वार से आने वाली इस यात्रा का जगह-जगह पर स्वागत किया गया। जिसमें बच्चों से लेकर वृद्ध हर उम्र के व्यक्ति शामिल रहे तथा स्वर्ण आयोग बनाए जाने की मांग को मुख्य बताया तथा समय के अनुसार इस मांग को पूर्ण करने की सरकार से मांग भी रखी गई तथा 10 तारीख को धर्मशाला विधानसभा घेराव मैं पहुंचने का आश्वासन तथा समर्थन जताया गया।  
इस दौरान रुमित ठाकुर ने बताया कि उन्होंने कहा कि उनकी यह पैदल यात्रा 15 नवंबर से शुरू हुई थी,और हरिद्वार से होते हुए पालमपुर में आई है।उन्होंने कहा कि 10 दिसम्बर को धर्मशाला में एक महासम्मेलन किया जा रहा है। जिसमें एक लाख से अधिक लोग भाग ले रहे है। उन्होंने कहा कि वो अन्य जातियों के आरक्षण के खिलाफ नही है। उनकी यही मांग है कि आरक्षण जाति पर न होकर आर्थिक आधार पर हो, ताकि सब लोगो को इसका फायदा मिल सके।
उन्होंने कहा कि उन्होंने सरकार से पहले भी मांग की थी कि जिस तरह हिमाचल में अन्य आयोग बनाए गए है,उस तरह स्वर्ण आयोग का भी गठन होना चाहिए। लेकिन सरकार ने अभी तक इस और कोई ध्यान नही दिया है,और न ही हमे किसी वार्ता के लिए बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि उन्हें लोगो का पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जिन  लोगो को आरक्षण मिला है,उन लोगो मे से भी कुछ लोग उनसे संपर्क कर रहे है,और उनका समर्थन कर रहे है। उन्होंने कहा कि पिछले 50 साल से भाजपा और कांग्रेस सरकार पिछले 50 सालों से स्वर्ण जाति के साथ वोटों की राजनीति कर रही है,जो अब कदापि सहन नही होगा।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने उनसे चार बार वायदा किया कि वह जल्द स्वर्ण आयोग का गठन करगें,लेकिन उन्होंने इस पर कोई भी कार्यवाही नही की, अगर सरकार ने उनकी मांग को पूरा नही किया तो आगे की रणनीति तैयार की जाएगी, और इस आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी