Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत

◆सरकार व प्रशासन के माध्यम से 8 लाख रुपए देने की कही बात विधायक राकेश जंबाल ने दी जानकारी

मंडी ,रिपोर्ट

बुधवार को मंडी जिला के सुंदरनगर के सलापड़-कांगू क्षेत्र में पेश आए जहरीली शराब मामले में एक और मौत से कुल मृतकों का आंकड़ा 5 पहुंच गया है। जबकि मामले में लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में 3 व्यक्ति अभी गंभीर अवस्था में उपचाराधीन हैं। इस विषय को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा 4 लाख रुपए तथा स्थानीय प्रशासन द्वारा चार लाख रुपए देने की बात कही है। मामले में मंडी जिला पुलिस द्वारा सलापड़-कांगू-डैहर क्षेत्र में दबिश दी जा रही है। पुलिस द्वारा क्षेत्र से अवैध शराब का बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया है और 25 सेंपल भी इक्ट्ठा किए गए हैं। इसके अलावा पुलिस ने कुछ लोगों को भी जांच के लिए प्रक्रिया में लाया गया है।


मामले में प्रदेश भाजपा के महामंत्री एवं विधायक सुंदरनगर राकेश जंवाल ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में आयोजित एक प्रेसवार्ता में कहा कि मृतक परिवारों के प्रति सरकार गहरी संवेदना व्यक्त करती है और मामले में दोषियों के खिलाफ पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

हिमाचल प्रदेश में जहरीली शराब ने एक ही गांव के 5 लोगों की जान ले ली है। वही इस शराब का सेवन करने से 3 अन्य लोगों की हालत नाजुक है जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है। मामला जिला मंडी के सुंदरनगर के सलापड़ का है। यहां मंगलवार शाम को आधा दर्जन लोगों ने शराब का सेवन कर लिया।

जिसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ गई।  बताया जा रहा है कि सलापड़ क्षेत्र में चंडीगढ़ से यह शराब चोरी-छिपे यहां बेची जाती थी।

इस शराब के सेवन से ही 5 लोगों की क्षेत्र में मौत हुई है जबकि अन्य की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं इस घटना के बाद से क्षेत्र में भी शोक की लहर है साथ ही शराब माफियाओं के खिलाफ रोष भी है। 

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सभी शवों को कब्जे में ले लिया गया है तथा मामले की जांच की जा रही है।


Post a Comment

0 Comments

काले कपड़े पहन फीस वृद्धि के खिलाफ अभाविप का अनोखा प्रदर्शन