Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पालमपुर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 73 वां गणतंत्र दिवस


पालमपुर,रिपोर्ट
73वें गणतंत्र दिवस का उपमंडल स्तरीय समारोह गांधी मैदान पालमपुर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में एसडीएम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया ने शिरकत की। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए  उन्होंने  लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी 1950 को हमारे देश का संविधान लागू हुआ था जिसे बाबा साहब डॉक्टर भीम राव अंबेडकर ने बनाया था।
     
इसी संविधान के वजह से हमारा देश पूर्ण गणतंत्र है। एक लोकतांत्रिक देश में रहना हम सबके लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस हम सभी भारतीयों के अंदर हर्ष, उल्लास और नए सोच का संचार करता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पर्व हमें संकल्प लेने के लिए भी प्रेरित करते हैं कि अमर शहीदों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे और अपने देश की रक्षा, गौरव और उत्थान के लिए सदा समर्पित रहेंगे।
    
कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के पिता जीएल बत्रा और शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के पिता डॉक्टर एनके कालिया को सम्मानित किया गया।
     मुख्यातिथि एसडीएम पालमपुर ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। मार्च पास्ट में  हिमाचल पुलिस, शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा राजकीय महाविद्यालय एनसीसी छात्र एवं छात्राओं की टुकड़ी तथा नेताजी सुभाष नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं की टुकड़ी ने भाग लिया।  इसके पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम  में नेताजी सुभाष नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं और स्वयं सहायता समूह बंदला के प्रतिभागियों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
    कार्यक्रम में कोविड महामारी में सराहनीय सेवाओँ के लिये आंगनवाड़ी कार्यकर्ता नीलम कुमारी, मीना देवी तथा आशा वर्कर रीना देवी को सम्मानित किया गया और तीनों को अनुकरणीय सेवाओँ के लिये 5-5 हजार रुपये का पुरस्कार भी दिया गया। राजस्व विभाग से कानूनगो राजेश, मदन लाल, मनमोहन, बिशन दास और शुभकरण को सम्मानित किया गया। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय योगदान के लिये निखिल गौतम, निवेदिता शर्मा और अनूप शर्मा को भी सम्मानित किया गया।
       इससे पहले एसडीएम ने पालमपुर में स्थित स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों की प्रतिमाओं पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।
        कार्यक्रम में नगर निगम पालमपुर की महापोर पूनम वाली, उप महापोर अनीश नाग, पार्षद, अतिरिक्त आयुक्त नगर निगम शिव मोहन सैनी, डीएसपी पालमपुर गुरबचन सिंह, तहसीलदार पालमपुर सार्थक शर्मा, एमएस पालमपुर डॉक्टर विनय महाजन, सुरेंद्र सूद अनिल कॉल, आरएम पालमपुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना