Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वीरवार को ओमिक्रॉन के 8 नए मामले आये सामने

शिमला, रिपोर्ट

प्रदेश के लिए वीरवार को एक बड़ी खबर आई है। प्रदेश में वीरवार को ओमिक्रॉन के 8 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 5 मामले कुल्लू में हैं और एक-एक मामला शिमला, सोलन और चंबा में मिला है। एनसीडीसी, दिल्ली से प्राप्त 43 डब्ल्यूएसजी रिपोर्ट और ओमीक्रोन के लिए 8 मामले पॉजिटिव पाए गए है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जनवरी 2022 के महीने में एनसीडीसी दिल्ली को पूरे जीनोम अनुक्रमण के लिए कुल 156 नमूने भेजे गए थे। ये 156 नमूने 15 दिसंबर से 31 दिसंबर 2021 तक कोविड पॉजिटिव पाए गए रोगियों के थे। उन्होंने बताया कि सभी नमूने भेजे गए हैं। प्रहरी स्थलों से थे और कोई भी नमूना किसी अंतरराष्ट्रीय यात्री का नहीं था।


सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) दिल्ली से 43 संपूर्ण जीनोम अनुक्रमण (डब्ल्यूजीएस) रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इन 43 डब्ल्यूजीएस नमूनों में से 29 नमूनों में उत्परिवर्तन पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्राप्त डब्ल्यूजीएस की रिपोर्ट के अनुसार, 8 डब्ल्यूजीएस नमूने ओमीक्रोन के लिए सकारात्मक पाए गए हैं और 21 नमूने सीओवीआईडी वायरस के डेल्टा वेरिएंट के लिए सकारात्मक पाए गए हैं। 8 ओमिक्रॉन मामलों में जिला कुल्लू के 5 मामले और जिला शिमला, सोलन और चंबा के क्रमशः 1-1 मामले शामिल हैं। सरकारी प्रवक्ता ने आगे कहा कि अब तक राज्य में ओमीक्रोन के कुल 15 मामले पाए गए हैं।

ओमीक्रोन के 8 मामले आज सामने आए हैं, 6 ओमीक्रोन मामले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों (जिला मंडी से 3, जिला ऊना से 2 और जिला कुल्लू से 1 ) में दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 1 मामला 26 दिसंबर 2021 को और शेष 5 मामले 26 दिसंबर, 2021 को दर्ज किए गए थे। उन्होंने कहा कि हाल ही में जिला सिरमौर में एक क्लस्टर से ओमीक्रोन का 1 मामला सामने आया है। सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि शुरुआत में केवल अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में ओमीक्रोन संस्करण की सूचना दी गई थी, लेकिन अब समुदाय से भी इस संस्करण की सूचना मिली है। उन्होंने जनता से अपील की कि वे कोविड नियमों का पालन करें। इसके अलावा उपलब्ध कोविड वैक्सीन से खुद को टीका लगवाएं।

 


Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां