Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पर्यावरण हितैषी है इफको का तरल नैनो यूरिया,किसान सभा में दी जानकारी

नगरोटा, प्रवेश शर्मा
नगरोटा विधानसभा के गांव जलोट की नव सदस्य सहकारी सभा में इफको द्वारा विशेष विक्री अभियान के तहत किसान सभा का आयोजन किया गया जिसमे अन्य गांव से आये 40 प्रगतिशील किसानो ने भाग लिया । कार्यक्रम में प्रतिभागियों को पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन की मदद से इफको के नवीनतम उत्पाद जैसे कि जल विलय उर्वरक , जैविक उर्वरक एवं सागरिका पर जानकारी सांझा की गयी एवं इफको द्वारा विश्व प्रथम निर्मित तरल नैनो यूरिया पर भी विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान की गयी। 
नैनो यूरिया आधुनिक तकनीक द्वारा निर्मित एक तरल उत्पाद है और आम यूरिया खाद का एक पर्यावरण हितैषी विकल्प है। इफको द्वारा  इन नवीनतम उत्पादों के प्रोत्साहन के लिए सहकारी समिति को निशुल्क स्प्रे पंप भी प्रदान किया गया।
किसानो को इफको के नवीनतम उत्पादों जैसे शत प्रतिशत जल विलय उर्वरक, विकास प्रवर्तक सागरिका के बारे में विस्तृ रूप से जानकारी दी।
इफको नैनो यूरिया नैनो टेक्नोलॉजी से निर्मित एक अनोखा उत्पाद है जो कि पोधो के ऊपर छिड़काव कर के इस्तेमाल किया जाता है और ये पारम्परिक दानेदार यूरिया की  तुलना में ज़्यादा प्रभावशाली उत्पाद है और पर्यावरण हितैषी भी। पारम्परिक यूरिया के अंधाधुंध प्रयोग से  कारण होने वाले प्रदुषण की रोकथाम के लिए नैनो यूरिया एक बेहतर विकल्प है और पारम्परिक यूरिया के निर्माण पर बहुमूल्य सब्सिडी  अपना अनुभव साझा करते हुए इसे देशहित में एक क्रांतिकारी उत्पाद बताया।

Post a Comment

0 Comments

हिडिंबा माता मंदिर में  उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बेटी के साथ नवाया शीश