Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नगरोटा हेल्पिंग हैंड्स टीम बनी गरीब परिवार की लड़की का सहारा

नगरोटा, प्रवेश शर्मा

नगरोटा बगवां के साथ लगते एक गांब एक गरीब परिवार की लड़की जो नगरोटा डिग्री कॉलेज की बीए लास्ट ईयर की छात्रा है। जो कुछ दिन पहले घास काटने के लिए पहाड़ी पर लगे एक पेड़ पर चढ़ी थी जहां से गिरने से काफी गहराई में गिर गई और नीचे पत्थर होने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गई है जिसकी रीढ़ की हड्डी में काफी क्षति पहुंची है सिर पर भी बहुत गहरी चोट है और 3/4 पसलियां भी टूट गई हैं। जिसको टांडा से पीजीआई रेफर कर दिया गया था। बहुत सी चीजें तो आयुष्मान कार्ड में मिल रही हैं लेकिन बहुत सी कार्ड में नहीं आती, परिजनों की माली हालत ठीक नहीं हैं जो उसके इलाज के लिए इतना खर्चा उठा पाएं। 
जब ये बात नगरोटा हेल्पिंग हैंड्स के फाउंडर प्रवेश शर्मा को पता चली तो उन्होंने साक्षी के परिवार से संपर्क किया और केस को बेरीफाई किया । केस बिल्कुल जेनुआन पाया गया फिर प्रवेश शर्मा ने एक पोस्ट बना कर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की और अपने व्हाट्सएप पर बनाए गए ग्रुप नगरोटा हेल्पिंग हैंड्स में ये केस डाला। उसके बाद मात्र 8 से 10 घंटों में नगरोटा हेल्पिंग हैंड्स की टीम ने लगभग 1,50,000 कि राशि मिलजुल कर साक्षी के चाचा कमलदीप के खाते में डाल दी और बाकी सोसल मीडिया फेसबुक में पोस्ट को पढ़कर लोगों ने खुल कर साक्षी की सहायता के लिए डोनेशन भेजना शुरू कर दी बाकी साक्षी के गांव के लोगों ने भी घर घर जा कर लोगों से साक्षी के ईलाज किए डोनेशन इक्कठी की । सभी डोनेशन को मिलाकर 2 दिनों में 2 लाख 50,000 से ऊपर डोनेशन साक्षी के लिए इक्कठी हो चुकी है। 

नगरोटा हेल्पिंग हैंड्स के फाउंडर प्रवेश शर्मा ने बताया कि गरीबों के ईलाज के लिए,, गरीब परिवार की लड़कियों की शादियों और गरीब बच्चों की पढ़ाई लिखाई की सहायता के लिए हमेशा आगे रहती हैं और अभी तक बहुत से गरीबों को सहारा दे चुकी है।

दानी सज्जन जिन्होंने किया सहयोग
 1. मुनिंदर 
2. अमन राणा 
3. करन 
4. सचिन वर्मा 
5. अजय कटोच 
6. मनोज शर्मा 
7. रिंकू भारद्वाज 
8. योगेश शर्मा 
9. अमोल धर 
10. सिवांशु शर्मा
11. सुरेंद्र चौहान 
12. एसके डोगरा 
13. शुभम शर्मा 
14. साहिल धीमान 
15. नरेंद्र जरयाल 
16. राजेश्वर पठानिया 
17. सन्नी सिंह 
18. संगम 
19. परवीन पठानिया 
20. अविनाश चौधरी 
21. शशि जोहर 
22. परमिंदर 
23. सुखवीर सिंह हरियाणा 
24. विशाल चौधरी 
25. हंस राज डोगरा 
29. सनवीर 
30. दिवाकर शर्मा 
31.अमित शर्मा 
32. केवल कुमार 
33. सुनील 
34. प्रेम सिंह 
35. तरुण

Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब