Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

माता के जयकारों से गूंजी सरौणधार, नए रथ में विराजमान हुई भगवती जालपा

◆सैकड़ों की तादाद में शामिल हुए भक्तगण माता के जयकारों से गूंजा मंदिर परिसर

◆पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर और विधायक जवाहर ने भी की शिरकत

◆पूजा अर्चना कर माता से लिया आशीर्वाद

पधर (मंडी)। कृष्ण भोज
इलाका दूंधा की प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता जालपा भगवती सरौणधार गुरूवार को नई शैली के बने रथ में विराजमान हो गई। इस दौरान मंदिर के प्रांगण में विशाल महायज्ञ का आयोजन रखा गया था। दर्जनों ब्राहम्णों ने हवन यज्ञ में जाप किया। क्षेत्र के सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने हवन यज्ञ कुंड में पुर्णाहुति डाल कर स्वयं को धन्य किया। नए रथ पर विराजमान होने के बाद जालपा भगवती का रथ मंदिर के प्रांगण में पहुंचा।
सैकड़ों की तादाद में महिला और पुरुष माता का आशीर्वाद लेने के लिए मंदिर परिसर में पहुंचे।
 
पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर और विधायक जवाहर ठाकुर ने भी इस दौरान शिरकत कर माता का आशीर्वाद लिया। पंडाल में जालपा भगवती के नए सुंदर रथ के साथ श्रद्धालुओं ने भव्य देव नाटी डाली। समारोह में क्षेत्र के सभी शक्तिपीठों के कार दार शामिल हुए। जिनका मंदिर कमेटी द्वारा भव्य स्वागत किया गया।  इस दौरान विशाल भंडारे में श्रद्धालुओं प्रसाद ग्रहण कर जालपा भगवती से आर्शिवाद लिया। 
मुख्य कारदार जीवानंद पुजारी ने बताया कि जालपा भगवती के आदेशानुसार नए रथ का काम संपन होते ही देव विधान से गुरूवार को भगवती ने अपने नए रथ में वास कर लिया है। इस दौरान भगवती ने कोरोना महामारी से क्षेत्र के लोगों की रक्षा करने का वचन दिया। समारोह में देव वाद्ययंत्रों पर श्रद्धालुओं ने नाटी डाली। इस दौरान सरौणधार मंदिर परिसर मां के जयकारों से गूंज उठा।
समारोह दौरान संजीव कुमार, अजय कुमार, इंद्र सिंह, पंडित अमर चंद, प्रधान जितेन्द्र कुमार, ओमप्रकाश, हेम सिंह, मनीष कुमार,  देश राज, प्रदीप कुमार, देवी सिंह, झाब राम , राजिंदर सिंह आदि कारदार उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments

अब शिंकुला दर्रा होकर पदुम चलेगी निगम की बस