Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोटरोपी घटनास्थल-5 साल में पक्की नही हुई दो सौ मीटर सड़क, पंचायत समिति की बैठक में उठा मुद्दा

◆अधिकारियों की अनुपस्थिति को लेकर सदस्यों ने फिर दिखाई तल्खी 

◆भविष्य में गैर जिम्मेदाराना रवैया रहा तो करेंगे कार्यलयों का घेराव


पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
पंचायत समिति द्रंग की त्रैमासिक बैठक बुधवार को समिति हाल पधर में अध्यक्षा शीला ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान समिति सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्र से सबंधित ज्वलंत मुद्दों को प्रमुखता से उठाया। साथ ही विद्युत, लोनिवि एनएच, कृषि और वन महकमे के अधिकारियों की अनुपस्थिति पर फिर कड़ा एतराज जताया। चेताया कि विभागों के अधिकारियों का इस तरह गैर जिम्मेदाराना अड़ियल रवैया रहा तो सदस्य कार्यलयों का घेराव करेंगे। इस दौरान पंचायत समिति उपाध्यक्ष कृष्ण भोज ने उरला पंचायत के खाभल में विगत 15 सालों से अधूरे पड़े वेटरनरी डिस्पेंसरी भवन को शीघ्र महकमे के अधीन करने, मंडी-पठानकोट एनएच में कोटरोपी घटनास्थल पर शीघ्र टारिंग करने का मामला प्रमुखता से उठाया। साथ ही कोटरोपी घटना से प्रभावित जगेहड़ गांव के पीछे पहाड़ी का जायजा लेने की मांग प्रशासन से उठाई। 
यहां साफ मौसम में भी पहाड़ी से मलबा और पत्थर गिरने का सिलसिला जारी है। उन्होंने पंचायत समिति के नवनिर्मित विश्राम गृह को लीज पर देने का मसला भी उठाया। जिससे समिति की आय में इजाफा होगा। जोगेंद्रनगर के मसौली वार्ड समिति सदस्य सुनील कुमार ने जालपा माता मंदिर से बगला सड़क को टारिंग करने की मांग उठाई। झटिंगरी वार्ड समिति सदस्य लेख राम ठाकुर ने स्वास्थ्य उप केंद्र सियून के भवन निर्माण में देरी का मुद्दा रखा। 

गुम्मा वार्ड सदस्य भुवनेश कुमार ने गुम्मा खारसा सड़क में बरसात में चौधरी राम के घर के आगे हुए भूस्खलन से गिरे डंगे का शीघ्र निर्माण करने और प्राथमिक पाठशाला घटासनी के खेल मैदान के आगे हुए भूस्खलन की जगह सुरक्षा दीवार लगाने की मांग उठाई। 

बड़ीधार वार्ड सदस्य घनश्याम ठाकुर ने गजोन वाया स्पैरी-छाहड़ी सड़क को पक्का करने और स्पैरी खड्ड में ह्यूम पाइप डालने की मांग लोक निर्माण विभाग से उठाई। 
वहीं पीएचसी छाहड़ी के नवनिर्मित भवन को शीघ्र जनता को समर्पित करने का मामला रखा। 

डलाह वार्ड सदस्य कविता चौहान ने एसबीआई चौक से लेकर पोस्ट आफिस तक एनएच की ड्रेन का निर्माण किए जाने का मामला प्रमुखता से उठाया। समिति अध्यक्षा शीला ठाकुर ने चौहारघाटी के गढ़गांव प्राइमरी स्कूल में स्थाई अध्यापक तैनात करने का मामला उठाया। 

विकास खंड अधिकारी एवं कार्यकारी अधिकारी पंचायत समिति राकेश पटियाल ने समिति सदस्यों द्वारा उठाए गए मामलों की संस्तुति करते हुए बैठक से नदारद रहने वाले विभागीय अधिकारियों को जबाबदेही सुनिश्चित करने के दिशा निर्देश जारी किए। 
पंचायत निरीक्षक दिनेश शर्मा ने सदस्यों द्वारा उठाए गए मामलों की कार्यवाही दर्ज कर सबंधित विभागों को प्रस्ताव प्रेषित किए। बैठक में तहसील कल्याण अधिकारी जितेंद्र सैनी, प्रारंभिक खंड शिक्षा अधिकारी गोविंद राम कटारिया, स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉ सुशील और जितेंद्र, जल शक्ति विभाग की ओर से निरीक्षक नारायण सिंह और धनदेव, उद्यान विभाग एचईओ पूजा लोहिया और खाद्य आपूर्ति विभाग सोसायटी निरीक्षक सुशील गुलेरिया मौजूद रहे।



Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब