Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

युवा समाज हित में करें अपनी ऊर्जा का सकारात्मक प्रयोग-शालिनी अग्निहोत्री



पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
 राजकीय महाविद्यालय द्रंग स्थित नारला में शनिवार को रोड़ सेफ्टी क्लब द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन नोडल आफिसर डा. दीपाली अशोक द्वारा  किया गया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं डीएसपी पधर लोेकेंद्र नेगी भी मौजूद रहे। इस अवसर पर उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि समाज में जागरूकता एवं बदलाव के लिए युवा शक्ति की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है। युवाओं को अपनी उर्जा का उपयोग सदैव समाजहित में करना चाहिए। 
उन्होंने कहा कि बढ़ते सड़क हादसों के ग्राफ में कमी लाने के लिए सड़क एवं यातायात के नियमों की जानकारी होना अति आवश्यक है।  सड़क पर अधिकांश दुर्घटनाओं के पीछे बड़ा कारण लापरवाही होता हैं। ऐसे में यातायात के नियम चालकों को सही एवं सुरक्षित वाहन चलाने की सीख देते हैं। 
उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की जानकारी न केवल वाहन चालकों को बल्कि आम आदमी और एक राहगीर को भी होना आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि सड़क हादसों के पीछे नशा एक सबसे बड़ा कारण है। नशा करके कभी भी वाहन न चलाएं। ऐसे लोग स्वयं तो काल का ग्रास बनते हैं। साथ ही अन्य मासूम और बेकसूर लोगों के लिए भी काल साबित होते हैं।
इस दौरान उन्होंने कॉलेज विद्यार्थियों के साथ सीधा संवाद किया। जिससे प्रभावित होकर युवाओं ने यातायात नियमों का पालन करने का संकल्प लिया। विद्यार्थियों ने भी पुलिस अधीक्षक के सामने विभिन्न प्रकार के प्रश्न रखे। जिसका उन्होंने बेहद संजीदगी से उत्तर देते हुए विद्यार्थियों की शंका को दूर किया।
 डीएसपी लोकेंद्र नेगी ने भी विद्यार्थियों को मोटर वाहन अधिनियम के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
इससे पूर्व सड़क सुरक्षा विषय को लेकर  भाषण, पोस्टर मेकिंग और नारा लेखन प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
भाषण प्रतियोगिता में बीए द्वितीय वर्ष की सोनिया प्रथम बीएससी द्वितीय वर्ष की रितिका दूसरे और बीएससी द्वितीय वर्ष की आंचल तीसरे स्थान पर रही।
नारा लेखन में बीएससी द्वितीय वर्ष की रितिका प्रथम, बीए प्रथम वर्ष की सुहानी दूसरे और  बीए द्वितीय वर्ष की रक्षा तृतीय स्थान पर रही।
पोस्टर मेकिंग में बीए द्वितीय वर्ष की सोनिया प्रथम, बीएससी प्रथम वर्ष का दीपक दूसरे और बीएससी तृतीय वर्ष की अरुणा शर्मा द्वितीय स्थान पर रही।
एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। महाविद्यालय के स्वयंसेवकों ने सड़क सुरक्षा पर नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया। जिसकी जमकर सराहना हुई।
कालेज प्राचार्य डा. कल्याण चंद मंढोत्रा ने मुख्यातिथि व विशिष्ठ  अतिथि का स्वागत किया। 

इस अवसर पर डॉ. संजय शर्मा, प्रो. शिखा कपूर, प्रो. आशा,  डॉ. संजय, प्रो. याचना,  प्रो. विनोद कुमार, प्रो. सुरेश, प्रो. अनिता, प्रो. हुकम चंद, प्रो. नीलम शर्मा, प्रो. भेद राम, डॉ. अनुपम सहित महाविद्यालय का गैर शिक्षक स्टॉफ भी मौजूद रहा।



Post a Comment

0 Comments

जिला कुल्लू में नशा कर पछताईं वायरल वीडियो वाली लड़कियां