Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उपायुक्त ने नागनी में गौ धाम का निर्माण शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

◆सयुंक्त कार्यालय भवन और राजस्व सदन के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

पालमपुर, रिपोर्ट 

उपायुक्त डॉ  निपुण जिंदल ने सुलह के नागनी में वृंदावन गौ धाम का निरीक्षण किया तथा इस गौ धाम का निर्माण शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि बेसहारा पशुओं का संरक्षण किया जा सके।उपायुक्त ने कहा कि
गौ धाम में गोबर से वर्मी कंपोस्ट तैयार करने को कारगर कदम उठाए जाएंगे ।


इस गौ धाम  के लिए 184 कनाल  जमीन का अधिग्रहण किया गया है तथा इसके निर्माण के लिए  117 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में गौ संरक्षण के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं।  एक माह पहले ही ज्वालामुखी के मुल्थान में गौ धाम स्थापित किया गया है।
डॉक्टर निपुण जिंदल  धीरा उपमंडल के विभिन्न पंचायतों में मनरेगा कार्यो का निरीक्षण किया और विभिन्न विकास कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त ने धीरा उपमंडल के तहत पंचायतों में निर्मित पंचवटी पार्कों का निरीक्षण किया और इनके उचित रख-रखाव करनेे को कहा ताकि लोगों को विशेषकर बुजुर्गों और युवाओ को इसका लाभ मिल सके । उन्होंने कहा कि  पंचायतों में विकास कार्यो का नियमित निरीक्षण करने के निर्देश अधिकारियों  को दिए गए हैं और विकास कार्यो को निर्धारित समय में पूर्ण करने को कहा गया है ।


इससे पहले उपायुक्त ने  धीरा में निर्माणाधीन सयुंक्त कार्यालय भवन का तथा पुडवा मे राजस्व सदन का निरीक्षण किया तथा इनके निर्माण को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए ।
इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी  आशीष शर्मा ने उपायुक्त को धीरा उपमंडल की पंचायतों में चल रहे विकास कार्यो  की जानकारी दी।

Post a Comment

0 Comments

अब शिंकुला दर्रा होकर पदुम चलेगी निगम की बस