Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बेरोजगार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही प्रदेश सरकार-बामन देव

पुलिस लिखित परीक्षा पेपर लीक मामले पर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने के विरोध में द्रंग ब्लाक कांग्रेस ने सोमवार को उपमंडल मुख्यालय पधर में प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिसकी अगुवाई ब्लॉक अध्यक्ष बामन देव ठाकुर ने की। इस दौरान एसडीएम संजीत सिंह के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ-साथ प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग की गई।
बामन देव ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ लगातार खिलवाड़ करती आ रही है। जेओए(जूनियर असिस्टेंट ऑफिसर) के परीक्षा पत्र लीक होने के मामले बाद अब पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा के पेपर का लीक होना शर्मशार करने वाला ही नही अपितु बेरोजगारों के हितों के साथ सीधा कुठाराघात है। 
जब भी सरकार किसी भी महकमे में रिक्त पदों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करवाती है। इस तरह के घटनाक्रम होने से युवाओं की मेहनत पर पानी फिर रहा है। सरकार के इस कार्यकाल में पेपर लीक होना एक आम बात हो गई है। यह सिलसिला जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता में आई है लगातार जारी है। ऐसे में बेरोजगारी के दौर के वर्तमान परिपेक्ष्य में युवा वर्ग पूरी तरह हताश और निराश है। पिछले साढ़े चार सालों से महंगाई का व्यापक बोलबाला रहा है। कर्मचारी वर्ग हताश है। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारियों से छल करती आई है। अब बेरोजगारों को इस तरह प्रताड़ित किया जा रहा है।

उन्होंने महामहिम राज्यपाल से मांग उठाई कि दोनों परीक्षाओं के पेपर लीक प्रकरण में आरोपितों को गिरफ्तार कर इसकी उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करवाई जाए। इस मामले में प्रदेश सरकार की मिलीभगत का अंदेशा है। ऐसी जनविरोधी सरकार को बर्खास्त किया जाए।
इस दौरान जिला कांग्रेस महासचिव हेम सिंह ठाकुर, द्रंग ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष सुरेंद्र ठाकुर, केहर सिंह ठाकुर, नवीन सकलानी, गिरधारी लाल, टेक सिंह, चिंतामणि, रत्न ठाकुर, परस राम,
बीरी सिंह, सेवक राम, सुरेश राव सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब