Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भारत मिशन की जो मिसाल पालमपुर स्थित सैन्य छावनी होल्टा में ब्रिगेडियर ए के सिंह ने पेश की है इसे प्रधानमंत्री की मन की बात में दृढ़ता से जोडने का होगा प्रयास: प्रवीन

पालमपुर, रिपोर्ट 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत मिशन की जो मिसाल पालमपुर स्थित सैन्य छावनी होल्टा में ब्रिगेडियर ए के सिंह ने पेश की है इसे प्रधानमंत्री की मन की बात में दृढ़ता से जोडने की अनुशंसा करेंगे । यह विचार पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने पालमपुर विधानसभा सभा क्षेत्र के अन्तर्गत मतदान केन्द्र चिम्बलहार में प्रधानमंत्री की मन की बात सुनने के उपरांत  व्यक्त किये । 
पूर्व विधायक ने कहा की जगह जगह गन्दगी के ढेरों के अम्वारों से आहत होकर एक तरफ स्वयं प्रधानमंत्री ने कई बार हाथ में झाडू पकड़ कर क्लीन इण्डिया के प्रति दिशा देनी चाही । बावजूद इसके अगर सभी जिम्मेवार अधिकारी ब्रिगेडियर ए के सिंह की तरह अनुसरण करते तो आज पालमपुर में प्रधानमंत्री का सपना साकार होता  दिखता । 
पूर्व विधायक ने कहा कि इतनी बडी सैन्य छावनी के बीच में ब्रिगेडियर ए के सिंह ने कूड़ा कचरा संयंत्र ही स्थापित नहीं किया। अपितु इस कूड़े कचरे से खाद पैदा करके सी एस आई आर ( आई एच वी टी ) ने इस खाद को खरीदने के लिए सैन्य छावनी से अनुबन्ध हस्ताक्षरित किया ।
 यहाँ तक कि वायोमैट्रिक वेस्ट को डिस्पोज करने के लिए यहाँ अत्याधुनिक संयंत्र लगाया गया है। निर्धारित कार्यकाल पूरा होने पर ब्रिगेडियर ए के सिंह का तबादला विहार स्थित पटना हो गया है। प्रधानमंत्री  के ड्रीम प्रोजेक्ट को पालमपुर की धरती पर माडल के रुप में स्थापित करने पर पालमपुर के पूर्व विधायक ने ब्रिगेडियर ए के सिंह का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त करते हुए उनसे शिष्टाचार भेंट करके सम्मानित किया ।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां