Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रात को अंधेरे में डूब जाता है पपरोला बाजार,पिछले एक माह से स्ट्रीट लाइटें बंद

बैजनाथ ,मौजू सूद
उपमंडल बैजनाथ के तहत आने वाला सबसे बड़ा पपरोला बाजार शाम ढलते ही अंधेरे मे डूब जाता है।पिछले एक माह से अधिक समय से पपरोला बाजार मे लगी स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं।यह स्ट्रीट लाइटें नगर पंचायत के सौजन्य से लगाई गई हैं।बाजार मे रात को अँधेरा होने के कारण व्यापारियों की चिंता भी बढ़ रही है। व्यापारियों का कहना है कि आजकल बरसात का मौसम है। जिसके चलते बाजार में अंधेरा होने के कारण दुकानों में चोरी होने की घटना भी हो सकती है।पहले भी बाजार मे चोरियो की घटनाएं हो चुकी है।पिछ्ले एक महीने से बाजार की लाइटे बंद है।
व्यापारी वर्ग का कहना है कि बाजार में काम काफी धीमी गति से हो रहा है।वैसे तो व्यापार मंडल ने रात को एक चौकीदार की व्यवस्था भी की है।लेकिन एक चौकीदार इतने बड़े बाजार में न काफी है। पपरोला बाजार में बिजली के नए बड़े पोल लगाने का कार्य किया जा रहा है।विद्युत विभाग के द्वारा ठेकेदार के माध्यम से हर सोमवार को कार्य किया जाता है।जिस कारण पहले छोटे पोलो पर लगी स्ट्रीट लाइट को काट दिया गया।जिस कारण बाजार में अंधेरा रहता है।हालांकि विद्युत विभाग ने बाजार मे नए पोल खड़े कर दिए है बाबजूद इसके अभी तक स्ट्रीट लाइटों को नए पोलो मे शिफ्ट नहीं किया है।वहीं रात को बाजार मे आवारा  पशु भी काफी है।और वो भी सड़क पर आ जाते है।ऐसे में अंधेरा होने के कारण कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है।इस् बारे में विद्युत विभाग के एसडीओ मोहित कुमार का कहना है कि बाजार मे जो नए पोल लगाए जा रहे हैं।उसे व्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए समय लग सकता है। बाजार् मे जो स्ट्रीट लाइट बंद है वो उनके अधीन नहीं आती है।
वहीं इस बारे में नगर पंचायत के सचिव प्रदीप दीक्षित ने कहा कि विद्युत विभाग ने अभी तक  केवल नहीं बिछाई है।जिस कारण बाजार की स्ट्रीट लाइटें बंद है।विद्युत विभाग को इस बारे मे अवगत करवा दिया है। जैसे ही केवल बिछ जाएगी,स्ट्रीट लाइटों को शिफ्ट कर चालू कर दिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

कालका-शिमला रेलमार्ग पर जाबली के समीप जंगल में भड़की आग