Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र को मिला लोक निर्माण विभाग का तीसरा उपमंडल

मकरीड़ी उपमंडल से लाभान्वित होंगी 16 पंचायतों की लगभग 25 हजार आबादी

जोगिन्दरनगर , जतिन लटावा , 
जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र को प्रदेश सरकार ने लोक निर्माण विभाग के तीसरे उपमंडल की सौगात प्रदान कर दी है। मकरीड़ी में स्थापित होने जा रहे इस तीसरे पीडब्ल्यूडी उपमंडलीय कार्यालय से जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र की 16 ग्राम पंचायतों की लगभग 25 हजार आबादी को सीधा लाभ मिलेगा।
मकरीड़ी में खुले इस तीसरे उपमंडलीय कार्यालय के तहत लगभग 268 किलोमीटर सडक़ों की देखरेख, मरम्मत व अन्य निर्माण कार्यों को किया जाएगा। इस उपमंडल के अधीन जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र का लगभग 122 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र शामिल रहेगा। इस उपमंडलीय कार्यालय के अधीन कनिष्ठ अभियन्ता के कुल चार अनुभाग कार्य करेंगे जिनमें मकरीड़ी, भराडू, द्रुब्बल तथा नेरी शामिल है।
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता हुई कैबिनेट बैठक में इस कार्यालय को न केवल स्वीकृति प्राप्त हुई है बल्कि कार्यालय संचालन के लिए 7 पदों का भी सृजन किया गया है। जिसमें सहायक अभियन्ता व कनिष्ठ अभियन्ता का एक-एक पद, वरिष्ठ सहायक का एक पद, कनिष्ठ कार्यालय सहायक आईटी का एक पद, चौकीदार के दो पद तथा चपड़ासी का एक पद शामिल है।
इससे पहले जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग के मंडलीय कार्यालय के तहत जोगिन्दर नगर व लडभड़ोल में दो उपमंडलीय कार्यालय काम कर रहे थे, लेकिन अब प्रदेश सरकार ने मकरीड़ी में तीसरा उपमंडलीय कार्यालय स्थापित कर दिया है। इस कार्यालय के खुलने से आने वाले समय में जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में सडक़ों के निर्माण कार्यों सहित इनकी देखरेख व मरम्मत में तेजी आएगी।
वर्तमान में जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र की 58 ग्राम पंचायतों में लगभग 756 किलोमीटर सडक़ों की देखरेख, रखरखाव, मरम्मत व निर्माण का काम लोक निर्माण विभाग के माध्यम से देखा जा रहा है। जिसमें जोगिन्दर नगर उपमंडल के तहत लगभग 246 किलोमीटर, लडभड़ोल उपमंडलीय कार्यालय के अंतर्गत लगभग 242 किलोमीटर तथा नव सृजित मकरीड़ी उपमंडल के तहत लगभग 122 किलोमीटर सडक़ें शामिल हैं।

क्या कहते हैं विधायक:

जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा का कहना है कि प्रदेश की जय राम ठाकुर सरकार ने जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए मकरीड़ी में तीसरे उपमंडलीय कार्यालय को कैबिनेट मंजूरी प्रदान कर दी है। इसके लिये उन्होने संपूर्ण जोगिन्दर नगर वासियों की ओर से मुख्य मंत्री का आभार जताया है। उन्होने कहा कि इस विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग का तीसरा उपमंडलीय कार्यालय स्थापित हो जाने से सडक़ों के निर्माण कार्यों में जहां तेजी आएगी तो वहीं इनका बेहतर रखरखाव भी सुनिश्चित होगा। उन्होने कहा कि मुख्य मंत्री जल्द ही इस कार्यालय का शुभारंभ करेंगे।

Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे