Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोगेंद्रनगर में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले प्राध्यापकों को सम्मानित करेगा रोटरी कल्ब

रोटरी कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक में 6 प्राध्यापकों को सम्मानित करने की बनी सहमति।

6 सितंबर को शिक्षा के सर्वागींण विकास और विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य पर होगें कार्यक्रम।

जोगिंदरनगर ,जतिन लटावा 
रोटरी कल्ब के अध्यक्ष रामलाल वालिया ने कहा कि शिक्षक से बड़ा कोई भी समाज सुधारक नहीं होता है। विधानसभा क्षेत्र जोगेंद्रनगर में विद्यार्थियों के भविष्य संवार रहे शिक्षकों के सम्मान में रोटरी कल्ब 6 सितंबर को कार्यक्रम आयोजित कर रहा है जहां पर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले प्राध्यापकों को रोटरी कल्ब शॉल टोपी व समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित करेगा। इस दौरान शिक्षा के सर्वागींण विकास को लेकर भी कार्यक्रम होगें। शनिवार को रोटरी कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक में उपमंडल के 6 प्राध्यापकों को सम्मानित करने पर सहमति बनी। 
रोटरी के 6 सदस्यों की कार्यकारिणी ने कार्यालय में पहुंचे कुल 20 आवेदनों की स्क्रूटनी कर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले 6 प्राध्यापकों के नाम फाइनल किए। रोटरी कल्ब के पूर्व असिस्टेंट गर्वनर अजय ठाकुर, रोटेरियन मेजर जीएस बरवाल, सचिव एनआर बरवाल ने बताया कि शिक्षा के अलावा विद्यार्थियों को उनके निर्धारित लक्ष्य पर प्रेरित करने वाले 6 प्राध्यापकों के नाम रोटरी कल्ब की कोर कमेटी ने फाइनल कर दिए हैं। 6 सितंबर को उन्हें उनके उत्कृष्ठ कार्यों को लेकर सम्मानित किया जाएगा।

उपमंडल के इन 6 प्र्राध्यापकों को रोटरी अवार्ड से किया जाएगा पुरस्कृत।

रोटरी कल्ब जोगेंद्रनगर के अध्यक्ष रामलाल वालिया ने बताया कि राजकीय पाठशाला मकरीडी की मेघावी छात्राओं को नीट की कोचिंग दे रहे बायोलॉजी के प्राध्यापक पुनीत प्रभाकर शर्मा को रोटरी अवार्ड से पुरस्कृत किया जाएगा। पुनीत प्रभाकर शिक्षा के क्षेत्र में अनूठी मिसाल पेश कर मेघावी विद्यार्थियों को एमबीबीएस की पढ़ाई की कोचिंग भी दे रहे हैं। वहीं नशे के खिलाफ भी विशेष अभियान चलाकर युवा पीढ़ी को बुरी आदतों से बचाने को लेकर नेक कार्य कर रहे हैं। राजकीय पाठशाला गोलवां में गणित के प्राध्यापक विकेश सेन को विद्यार्थियों के भविष्य संवारनें, शिक्षा की गुणवता पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के अलावा अधिक से अधिक समय विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए समर्पित करने को लेकर 6 सितंबर को सम्मानित किया जाएगा। राजकीय पाठशाला सुधार के प्रधानाचार्य सुभाष ठाकुर को शैक्षणिक आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने के अलावा स्कूल में कुशल प्रबंधन और नेतृत्व पर सम्मानित किया जाएगा। राजकीय पाठशाला धुरुं की टीजीटी साईंस की प्राध्यापिका उषा देवी को विद्यार्थियों को आत्मनिर्भर बनाने पर यह सम्मान मिलेगा। वहीं राजकीय पाठशाला भराडू के पीईटी संजय कुमार को खेलों में युवा पीढ़ी को रोजगार दिलाने के लिए रोटरी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। वहीं बनोग स्कूल के देवेंद्र कुमार को शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्यों के लिए रोटरी अवार्ड से पुरस्कृत करने पर सहमति बनी है।


Post a Comment

0 Comments

प्रदेश में एक साल में पुलिस ने गाडिय़ों के चालान से सरकारी खजाना भर दिया