Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हरोली बल्क ड्रग पार्क के लिए 1,923 करोड़ की डीपीआर तैयारः प्रो. राम कुमार


ऊना, रिपोर्ट 
हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज हरोली हरोली में बनने जा रहे बल्क ड्रग पार्क के लिए उद्योग विभाग ने 1,923 करोड़ की डीपीआर तैयार कर ली है। प्रो. राम कुमार ने कहा कि एक हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार देगी, जबकि 923 करोड़ प्रदेश सरकार उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने रिकॉर्ड समयसीमा के भीतर डीपीआर तैयार करने के लिए उद्योग विभाग को बधाई देते हुए कहा कि इस परियोजना से पूरे हिमाचल प्रदेश की तस्वीर बदल जाएगी। जहां हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा वहीं प्रदेश की आर्थिकी भी सुदृढ़ होगी। 
यह बात एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष ने आज ईसपुर में लगभग 1 करोड़ की लागत से बनने जा रहे सिंचाई योजना के भूमिपूजन के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने हरोली विस क्षेत्र में 100 से अधिक ट्यूबवेल लगाए हैं। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने किसानों की हर प्रकार से मदद की है। केंद्र सरकार किसान सम्मान निधि के रूप में प्रति वर्ष 6 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करती है। 
इस अवसर पर प्रधान बक्शो देवी, नरेश, प्रकाश, जोगिंदर, मास्टर रामजी, हरिनारायण, कश्मीरी लाल, रानी देवी, ममता देवी, मुंदरी, सतपाल तथा दीवान चंद सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी