Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शुरू होगी वोटों की गिनती, जिला प्रशासन ने कसी कमर, तैयारियां तेज

धर्मशाला, रिपोर्ट
विधान सभा सामान्य निर्वाचन- 2022  को लेकर वोटों की गिनती 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे आरंभ होगी। कांगड़ा ज़िले में मतगणना को लेकर पुख्ता प्रबंध करने को प्रशासन ने कमर कस ली है। मतों की गिनती से जुड़ी तैयारियों को लेकर कवायद और तेज की गई है।
इसी कड़ी में उपायुक्त कार्यालय सभागार में सोमवार को जिले के सभी निर्वाचन अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने निर्वाचन अधिकारियों को मतगणना की संपूर्ण प्रक्रिया और मतगणना केन्द्रों की समुचित व्यवस्था समेत मतों की गिनती से जुड़े सभी इंतजामों को लेकर 
अहम दिशा निर्देश दिए।
 
उन्होंने निर्देश दिए कि मतों की गिनती के लिए 5 दिसम्बर तक मतगणना केंद्र पूरी तरह तैयार कर लें। 
वोटों की गिनती की संपूर्ण प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता सुनिश्चित हो। सभी अधिकारी चुनाव आयोग की मतगणना से जुड़ी नियमावली को ध्यान से पढ़ लें, ताकि किसी तरह की दुविधा न रहे। 

मतगणना के लिए ली जाएगी करीब 1000 कर्मियों की सेवाएं

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के लिए जिले में करीब 1000 कर्मियों की सेवाएं ली जाएंगी। मतगणना कर्मियों के लिए पहली रिहर्सल 3 दिसंबर को रखी गई है। 
उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान केवल अधिकृत लोगों को ही मतगणना स्थल के अंदर जाने की अनुमति होगी। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी।
डॉ. निपुण जिंदल ने कार्यशाला में अधिकारियों द्वारा मतगणना प्रबंधों को लेकर पूछे सवालों के जवाब देकर शंका समाधान भी किया। 

इससे पहले निर्वाचन अधिकारियों ने चुनाव आयोग द्वारा वर्चुअल माध्यम से आयोजित प्रशिक्षण सत्र में भाग लेकर मतगणना प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की।

 ये रहे उपस्थित
 कार्यशाला में एडीएम रोहित राठौर, एएसपी बद्री सिंह और पुनीत रघु,जिले के सभी 15 विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारी, मतगणना केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े अधिकारी और निर्वाचन विभाग के तहसीलदार, नायब तहसीलदार संजय कपूर सहित अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। 

Post a Comment

0 Comments

केंद्रीय रोग नियंत्रण और रोकथाम समिति ने सिविल  अस्पताल पालमपुर का किया दौरा