Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धीरा पंचायत में हुआ जांच के दौरान आपसी विवाद प्रधान के पति पर लड़ाई झगडे का आरोप, मामला दर्ज

धीरा,रिपोर्ट
धीरा पंचायत में एक मामला सामने आया है। जिसकी जांच वीरवार 29 दिसंबर को चली हुए थी । जिस पर आरोप है की विवाद बढ़ा और धीरा पंचायत प्रधान कविता देवी ने अपने पति मदन ठाकुर को फोन कर पंचायत घर बुलाया। आरोप लगाया की प्रधान के पति ने आकर मारपीट की जिससे एक व्यक्ति जख्मी हुआ। जिसकी रिपोर्ट पुलिस चौकी धीरा को दी गई है।
मिली जानकारी के अनुसार त्रयम्बक महादेव (राई-दा-बड) धीरा वार्ड न.-2 मंदिर के सौंदर्यकरण के लिए भूतपूर्व विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार द्वारा पाँच लाख रुपए दिया गए थे। जिससे सौंदर्यकरण का काम लगभग पूरा हो गया। गाँव के लोग, जो मंदिर के देख-रेख करते हैं। उन लोगों ने पंचायत प्रधान को पूछा कि कितने पैसे खर्च हुए व कितने पैसे बच गए हैं। पूरी स्थिति न बताने पर इसकी आपत्ति विकास खंड अधिकारी भेडू महादेव के समक्ष उठाई गई।

विकास खंड अधिकारी ने इसकी जाँच शुरू करवा दी। पहली जाँच में निरीक्षक जाँच के लिए आए। कमेटी के कोई भी दस्तावेज पूरे न होने की स्थिति में सारा रिकार्ड फोटोस्टेट करवा कर ले गए। दूसरे स्तर की जाँच वीरवार 29-12-2022 को हो रही थी। जिस बैल्डर ने यह टीन डाली थी उसने यह स्वीकार किया कि मैंने रेट 10 रु. तय किया है। परन्तु पंचायत ने जो दिखाया उसमे रेट 20 रू० पाया गया। बैल्डर ने यह माना कि मैं 13000/-रू0 वापस कर देता हूँ। यह सारी बात उसने लिखित में दी। इस बात को लेकर आरोप लगाया की धीरा पंचायत की प्रधान कविता कुमारी ने अपने पति को पंचायत भवन में बुला लिया। प्रधान का पति वहाँ आकर मारपीट करने लगा। जिस से एक आदमी (जशमेर सिंह) को चोटें आ गई।  पुलिस चौकी धीरा में मारपीट की शिकायत दर्ज करवाई।

 अपनी शिकायत में जशमेर का कहना है कि प्रधान का पति न तो पंचायत मेंबर है और न ही उसका जॉच में कही नाम है। चोरी प्रमाणित होने के डर से विभाग की जाँच अटकाने के लिए यह सोची समझी साजिश के तहत किया गया काम है।

 

जशमेर सिंह ने मांग की है कि विभाग और सरकार पंचायत प्रधान धीरा के जब से ये प्रधान है इनके द्वारा करवाये कर गए सभी कार्यों की जाँच करवायें। उन्होंने कहा की इसके लिए जिलाधीश काँगडा को भी अवगत करवाया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

केंद्रीय रोग नियंत्रण और रोकथाम समिति ने सिविल  अस्पताल पालमपुर का किया दौरा