Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लोक निर्माण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह का शिमला ग्रामीण की जनता ने किया अभिनंदन


मंत्री आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से होगा जन समस्याओं का निवारण

शिमला,रिपोर्ट
लोक निर्माण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह का राजीव भवन में शिमला ग्रामीण की जनता एवं संगठन की ओर सेे अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि शिमला ग्रामीण की जनता का उन्हें सदैव समर्थन एवं स्नेह प्राप्त होता रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने वर्ष 2012 से इस क्षेत्र का नेतृत्व किया और तीव्र विकास की बुनियाद रखी। उन्होंने कहा कि विकास की इस गति को बनाए रखते हुए इस क्षेत्र को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए वे प्रयासरत रहेंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू एवं पार्टी आलाकमान की ओर से उन्हें नई जिम्मेवारी सौंपी गई है और लोक निर्माण तथा युवा सेवाएं एवं खेल विभाग आम जनता से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं। ऐसे में इन विभागों के माध्यम से क्षेत्र तथा प्रदेश के लोगों की सेवा करते हुए उच्च मानक स्थापित करने की दिशा में कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सड़कों व पुलों के निर्माण में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के साथ ही प्रदेश में आधारभूत संरचना विकसित करने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि युवाओं को बेहतर अवसर उपलब्ध करवाने के लिए उनका विभाग कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि युवाओं की आवाज को प्राथमिकता प्रदान करने के साथ ही युवा ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग किया जाएगा। सरकारी एवं निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर प्रदान करने के साथ ही उन्हें स्वावलंबी बनाने पर भी विशेष ध्यान केंद्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में खेलों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी और ब्लॉक, जिला तथा प्रदेश स्तर पर खेल आयोजनों के माध्यम से प्रतिभाओं को उभारने पर बल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए राजस्थान के ग्रामीण खेल मॉडल के बारे में भी अध्ययन किया जाएगा।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि राज्य के संसाधनों एवं वित्तीय स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए प्रदेश सरकार कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। प्रदेश सरकार कांग्रेस प्रतिज्ञा पत्र में प्रदत्त 10 गारंटियां पूरी करने के लिए भी दृढ़-संकल्प है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक में ओपीएस बहाली का निर्णय लेकर इस दिशा में सार्थक एवं ठोस पहल की है।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि बतौर विधायक उन्होंने शिमला ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए सदैव प्रयास किए हैं और विधायक आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से जन समस्याओं के निदान में वे सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर अब मंत्री आपके द्वार कार्यक्रम शुरू किया जाएगा और इसमें लोगों की सार्वजनिक एवं व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान करने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ ही संगठन को मजबूत करने के लिए भी विशेष प्रयास किए जाएंगे।

इस अवसर पर पूर्व विधायक सोहन लाल व चिरंजी लाल कश्यप, ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला परिषद् व पंचायत समिति के चुने हुए प्रतिनिधि, नगर पंचायत एवं नगर निगम के सदस्य, विभिन्न पार्टी संगठनों के पदाधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

बिलासपुर में हादसा, खाई में गिरी कार