Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बैजनाथ के पंकज ने स्ट्रेंथ लिफ्टिंग में गोल्ड व सिल्वर मेडल किए हासिल


बैजनाथ, रितेश सूद 
बैजनाथ के गांव सकड़ी के रहने वाले पंकज जम्वाल ने स्ट्रेंथ लिफ्टिंग अंतर्राष्ट्रीय ओपन चैंपियनशिप में दो अलग-अलग कैटेगरी में गोल्ड व सिल्वर मेडल जीत कर प्रदेश व क्षेत्र का नाम रोशन किया है।जिससे क्षेत्र में खुशी का माहौल है।
काठमांडू में हुई प्रतिभागिता 

पंकज ने बताया कि यह  प्रतिभागिता हाल ही में नेपाल के काठमांडू में हुई, जिसमें 8 देशों के लगभग 350 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में पुरुष, महिला, वेटरन और दिव्यांग प्रतिभागियों ने अपना लोहा मनवाया।पंकज जमवाल ने कहा कि काठमांडू में हुई इस प्रतियोगिता में उसने इंडिया को रिप्रेजेंट किया है और हिमाचल का एकमात्र खिलाड़ी होने के नाते इस प्रतियोगिता में अलग-अलग कैटेगरी में एक गोल्ड व एक रजत पदक जीत कर अपने नाम किया। 
सरकार करे युवाओं को प्रोत्साहित
 उन्होंने कहा कि यह खेल हिमाचल में अभी अधिक पॉपुलर नहीं है, लेकिन आने वाले समय में युवा खिलाड़ी इस खेल से आकर्षित होंगे। उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि इन खेलों को प्रोत्साहन करके खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जाए।पंकज जम्वाल ने कहा कि इससे पहले भी हिमाचल को रिप्रेजेंटे करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर 6 गोल्ड मेडल एक सिल्वर व एक ब्रोंज मेडल जीता है।

स्ट्रेंथ लिफ्टिंग गेम क्या है
 एक ऐसा खेल है जिसमें एथलीट सबसे भारी वजन को सफलतापूर्वक उठाने के उद्देश्य से जमीन से ऊपर की ओर वजन प्लेटों से लदी एक बारबेल को उठाने में प्रतिस्पर्धा करते हैं। एथलीट बारबेल ओवरहेड उठाने के दो विशिष्ट तरीकों से प्रतिस्पर्धा करते हैं।

Post a Comment

0 Comments

3000 रुपये जून में मिलेंगे पात्र महिलाओं को  -  मुख्यमंत्री सुक्खू बोले